रोहित शर्मा ने डिविलियर्स को छोड़ा पीछे, आईपीएल इतिहास में सर्वाधिक छक्के लगाने वाले दूसरे बल्लेबाज बने

आईपीएल में रोहित के छक्कों की संख्या 252 हो गई, वहीं, डिविलियर्स के नाम 251 छक्के हैं। आईपीएल के इतिहास में सबसे ज्यादा छक्के वेस्टइंडीज के दिग्गज खिलाड़ी क्रिस गेल ने लगाए हैं
रोहित शर्मा ने डिविलियर्स को छोड़ा पीछे, आईपीएल इतिहास में सर्वाधिक छक्के लगाने वाले दूसरे बल्लेबाज बने

मुंबई, एजेंसी। मुंबई इंडियंस (MI) के कप्तान रोहित शर्मा शुक्रवार को एबी डिविलियर्स को पीछे छोड़ते हुए इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) के इतिहास में दूसरे सबसे ज्यादा छक्के लगाने वाले बल्लेबाज बन गए हैं। उन्होंने वानखेड़े स्टेडियम में गुजरात टाइटन्स के खिलाफ आईपीएल 2023 मैच के दौरान यह उपलब्धि हासिल की।

डिविलियर्स को छोड़ा पीछे
हाल के मैचों में खराब फार्म के कारण आलोचना झेल रहे रोहित की बल्लेबाजी में 'विंटेज हिटमैन' की झलक दिखी। रोहित ने 18 गेंदों में 161.11 की स्ट्राइक रेट से 29 रन बनाए। इस दौरान उन्होंने तीन चौके और दो छक्के लगाए। इसके साथ, आईपीएल में रोहित के छक्कों की संख्या 252 हो गई, वहीं, डिविलियर्स के नाम 251 छक्के हैं। आईपीएल के इतिहास में सबसे ज्यादा छक्के वेस्टइंडीज के दिग्गज खिलाड़ी क्रिस गेल ने लगाए हैं, जिनके नाम 357 छक्के हैं।
इस सीजन में रोहित ने 12 मैचों में 18.33 की औसत से 220 रन बनाए हैं। उनके रन 128.65 के स्ट्राइक रेट से आए हैं। उनका इस सीजन में बेस्ट स्कोर 65 है।

Related Stories

No stories found.
Raftaar | रफ्तार
raftaar.in