Rohit Sharma को David Warner ने छोड़ा पीछे, IPL सिक्सर किंग्स की पूरी सूची पढ़ें

IPL 2024: तीन अप्रैल को KKR और DC के बीच खेले गए मैच में मुंबई इंडियंस के पूर्व कप्तान रोहित शर्मा का एक रिकॉर्ड टूट गया। विदेशी खिलाड़ी डेविड वॉर्नर ने यह रिकॉर्ड तोड़ा है।
डेविड वॉर्नर और रोहित शर्मा।
डेविड वॉर्नर और रोहित शर्मा। रफ्तार।

नई दिल्ली, रफ्तार। कोलकाता नाइट राइडर्स और दिल्ली कैपिटल्स के बीच हुए मुकाबले में कई रिकॉर्ड बने। एक रिकॉर्ड दिल्ली के खिलाड़ी डेविड वॉर्नर के नाम भी दर्ज हुआ। डेविड वॉर्नर और पृथ्वी शॉ ने दिल्ली के लिए पारी की शुरुआत की थी। वैसे, वॉर्नर 13 गेंदों पर 18 रन ही बना पाए, लेकिन उन्होंने एक बड़े रिकॉर्ड को तोड़ने की ओर एक और कदम आगे बढ़ाया है। वॉर्नर अब चेज करते हुए सबसे अधिक छक्के लगाने वाले बल्लेबाजों की लिस्ट में दूसरे स्थान पर पहुंच चुके हैं।

2009 से आईपीएल में खेल रहे वॉर्नर

साल 2009 से डेविड वॉर्नर आईपीएल में खेल रहे हैं। इस दौरान उन्होंने चेज करते हुए 113 छक्के लगाए हैं। उन्होंने KKR के खिलाफ मैच में एक छक्का लगाकर रोहित शर्मा को पीछे छोड़ दिया। डेविड वॉर्नर ने आईपीएल में 234 छक्के जड़े हैं। इस लिस्ट में तीसरे स्थान पर रोहित शर्मा हैं। रोहित ने आईपीएल में चेज करते हुए 112 छक्के लगाए हैं। चौथे नंबर पर रॉबिन उथप्पा हैं। उथप्पा ने 110 छक्के लगाए हैं। लिस्ट में शेन वॉटसन भी अधिक पीछे नहीं हैं, लेकिन वह रिटायर हो चुके हैं। वॉटसन ने आईपीएल में चेज करते हुए 110 छक्के जड़े थे।

किसके नाम चेज करते हुए सबसे अधिक छक्कों का रिकॉर्ड?

डेविड वॉर्नर चेज करते हुए सबसे अधिक छक्के लगाने के मामले में दो नंबर पर हैं। इनसे काफी आगे क्रिस गेल हैं। वेस्टइंडीज के धाकड़ बल्लेबाज क्रिस गेल ने 13 साल के आईपीएल कॅरियर में चेज करते हुए 156 छक्के मारे थे। वैसे, गेल कई साल से आईपीएल में नहीं खेले हैं, लेकिन उनके इस रिकॉर्ड को तोड़ना अन्य बल्लेबाजों के लिए काफी मुश्किल होगा।

खबरों के लिए क्लिक करें:- www.raftaar.in

Related Stories

No stories found.