IND vs WI: जडेजा और अश्विन की जोड़ी ने रचा इतिहास, इस मामले में ऑस्ट्रेलियाई दिग्गजों को छोड़ा पीछे

Test Records: रवि अश्विन और रवीन्द्र जडेजा की जोड़ी ने सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले जोड़ियों की फेहरिस्त में ऑस्ट्रेलिया के दिग्गज ग्लेन मैक्ग्राथ और जेसन गिलेस्पी को पीछे छोड़ दिया है।
Ravi Ashwin & Ravindra Jadeja
Ravi Ashwin & Ravindra JadejaSocial Media

नई दिल्ली, रफ्तार न्यूज डेस्क। Ravi Ashwin & Ravindra Jadeja Stats: टीम इंडिया की स्पिन जोड़ी रवि अश्विन और रवीन्द्र जडेजा के नाम एक बड़ा रिकार्ड दर्ज हो गया है। दरअसल, रवीन्द्र जडेजा और रवि अश्विन की जोड़ी ने टेस्ट मैचों में भारत के लिए 486 विकेट लिए हैं। अब रवि अश्विन और रवीन्द्र जडेजा की जोड़ी ने सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले जोड़ियों की फेहरिस्त में ऑस्ट्रेलिया के दिग्गज ग्लेन मैक्ग्राथ और जेसन गिलेस्पी को पीछे छोड़ दिया है। अब ऑस्ट्रेलियाई जोड़ी से भारतीय जोड़ी आगे निकल गई है। रवीन्द्र जडेजा और रवि अश्विन की जोड़ी टेस्ट मैचों में भारत के लिए 486 विकेट ले चुके हैं।

रवि अश्विन और रवीन्द्र जडेजा की जोड़ी ने अपने नाम किया बड़ा रिकार्ड

वेस्टइंडीज के खिलाफ पहले टेस्ट के पहली पारी में रवि अश्विन ने 5 विकेट झटके। जबकि रवीन्द्र जडेजा ने 3 विकेट झटके। इस तरह वेस्टइंडीज की पहली पारी में रवि अश्विन और रवीन्द्र जडेजा की जोड़ी ने 8 विकेट चटकाए। रवि अश्विन ने टेस्ट क्रिकेट में 33वीं बार 5 विकेट लेने का कारनामा किया। साथ ही अश्विन ने इंटरनेशनल क्रिकेट में 700 विकेटों का आंकड़ा भी पार कर लिया है।

ऑस्ट्रेलियाई जोड़ी को छोड़ा पीछे

यह रिकार्ड इससे पहले ऑस्ट्रेलियाई जोड़ी ग्लेन मैक्ग्राथ और जेसन गिलेस्पी के नाम पर दर्ज था। लेकिन अब इस मामले में रवि अश्विन और रवीन्द्र जडेजा की जोड़ी आगे निकल चुकी है।

Related Stories

No stories found.