टेस्ट क्रिकेट में सबसे तेज 450 विकेट लेने वाले दूसरे गेंदबाज बने अश्विन, 177 पर सिमटी ऑस्ट्रेलिया

स्टार स्पिनर रविचंद्रन अश्विन ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ नागपुर टेस्ट मैच में एक बड़ी उपलब्धि हासिल की है। उन्होंने टेस्ट क्रिकेट में अपने 450 विकेट पूरे कर लिए हैं।
Ravichandaran Ashwin
Ravichandaran Ashwin

नई दिल्ली, एजेंसी। भारतीय अनुभवी ऑफ स्पिनर रविचंद्रन अश्विन सबसे तेज 450 टेस्ट विकेट लेने वाले दूसरे गेंदबाज बन गए हैं। अश्विन ने यह उपलब्धि ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ नागपुर में खेले जा रहे पहले टेस्ट मैच के पहले दिन हासिल की।

अश्विन ने 88 टेस्ट मैचों में यह उपलब्धि हासिल की है। वहीं, श्रीलंका के महान मुथैया मुरलीधरन ने 80 मैचों में यह उपलब्धि हासिल की थी।

अश्विन ने एलेक्स कैरी को बोल्ड कर टेस्ट क्रिकेट में 450 विकेट पूरे किये। वह अनिल कुंबले के बाद 450 टेस्ट विकेट लेने वाले दूसरे भारतीय गेंदबाज बन गए। अश्विन ने इसके बाद ऑस्ट्रेलियाई कप्तान पैट कमिंस को आउट कर एक और विकेट लिया।

अश्विन का टेस्ट डेब्यू 2011 में वेस्टइंडीज के खिलाफ दिल्ली में हुआ था। अश्विन ने इस मैच की पहली पारी में 81 रन देकर तीन और दूसरी पारी में 47 रन देकर 6 विकेट लिया था। उनके प्रदर्शन के लिए उन्हें मैन ऑफ द मैच चुना गया था। भारत ने यह मैच पांच विकेट से जीता था।                                                                  

मैच की बात करें तो इस मुकाबले में ऑस्ट्रेलिया ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया। ऑस्ट्रेलिया की पहली पारी 177 पर हुई समाप्त। भारत की तरफ से सबसे ज्यादा 5 विकेट रविंद्र जडेजा ने लिए।

Related Stories

No stories found.
Raftaar | रफ्तार
raftaar.in