SA-20 से राशिद खान बाहर, भारत के खिलाफ टी-20 सीरीज में भी खेलने पर संदेह

Rashid Career: अफगानिस्तान के स्टार लेग स्पिनर राशिद खान का टीम इंडिया के खिलाफ तीन मैचों की टी-20 सीरीज में खेलना संदिग्ध है। राशिद एसए-20 लीग में में एमआई केपटाउन के कप्तान थे।
अफगानिस्तान क्रिकेट टीम के खिलाड़ी लेग स्पिनर राशिद खान।
अफगानिस्तान क्रिकेट टीम के खिलाड़ी लेग स्पिनर राशिद खान।हिन्दुस्तान समाचार।

नई दिल्ली, रफ्तार/हि.स.। अफगानिस्तान के स्टार लेग स्पिनर राशिद खान का टीम इंडिया के खिलाफ तीन मैचों की टी-20 सीरीज में खेलना संदिग्ध है। राशिद एसए-20 में एमआई केपटाउन के कप्तान थे और वह दक्षिण अफ्रीकी लीग के आगामी सीजन से बाहर हो गए हैं। असल में वह पीठ की सर्जरी से उबर रहे हैं। अफगानिस्तान क्रिकेट बोर्ड (एसीबी) के के मुताबिक इस दिग्गज लेग स्पिनर को 6 जनवरी को भारत में तीन मैचों की टी-20 सीरीज के लिए अफगानिस्तान टीम में नामित किया गया था, लेकिन उनके खेलने की संभावना नहीं है। राशिद यूएई में अफगानिस्तान की हालिया टी-20 सीरीज और बिग बैश लीग (बीबीएल) में भी नहीं खेल सके थे।

11 जनवरी से शुरू होगा मुकाबला

टीम इंडिया के खिलाफ 11 जनवरी को मोहाली में तीन मैचों की टी-20 सीरीज शुरू होगी। इसके बाद टीमें 14 जनवरी और 17 जनवरी को आखिरी दो मैचों के लिए इंदौर और बेंगलरु जाएंगी। जून में वेस्टइंडीज और संयुक्त राज्य अमेरिका में टी-20 वर्ल्ड कप शुरू होने से पहले यह भारत और अफगानिस्तान टीम के लिए आखिरी टी-20 सीरीज होगी।

कीरोन पोलार्ड करेंगे कप्तानी

एसए-20 की बात करें तो राशिद की चोट के कारण अनुपस्थिति में कीरोन पोलार्ड एमआई केपटाउन की कप्तानी करेंगे। एसए-20 में पदार्पण करेंगे। पोलार्ड को 2024 में आईएलटी-20 के लिए एमआई अमीरात द्वारा बरकरार रखा गया था, लेकिन इसकी तारीखें एसए-20 के साथ टकराने के कारण निकोलस पूरन पोलार्ड की जगह एमआई अमीरात की कप्तानी लेंगे। यह देखना है कि क्या पोलार्ड यूएई में आईएलटी-20 के आखिरी चरण के लिए एमआई अमीरात में शामिल होंगे या नहीं।

हाल में अबू धाबी टी-10 लीग में खेले थे

पोलार्ड हाल में अबू धाबी टी10 लीग में न्यूयॉर्क स्ट्राइकर्स के लिए खेल रहे थे, जहां उनकी टीम डेक्कन ग्लेडियेटर्स से फाइनल हार गई थी। पूरन, जो ट्रिनबागो नाइट राइडर्स में पोलार्ड की सीपीएल टीम के साथी हैं, ने फ्री एजेंट बनने के लिए दिसंबर 2023 में अपने वेस्टइंडीज केंद्रीय अनुबंध को ठुकरा दिया था। सितंबर 2023 में पूरन को डरबन के सुपर जायंट्स के वाइल्डकार्ड पिक के रूप में पेश किया गया था और आईएलटी-20 के दूसरे सीज़न के लिए एमआई अमीरात के साथ जुड़ने से पहले उनके एसए-20 में तीन मैच खेलने की संभावना है।

10 जनवरी से 10 फरवरी तक चलेगा एसए-20

एमआई केप टाउन ने श्रीलंका के तेज गेंदबाज नुवान तुषारा के साथ अनुबंध की भी घोषणा की, जो आगामी सीज़न में जोफ्रा आर्चर की जगह लेंगे। एसए-20 10 जनवरी से 10 फरवरी तक और आईएलटी-20 19 जनवरी से 17 फरवरी तक चलेगा।

खबरों के लिए क्लिक करें:- www.raftaar.in

Related Stories

No stories found.