IND Vs ENG: भारत के लक्ष्य में रोड़ा बन सकती है बारिश, मैच ड्रॉ हुआ तो इंग्लैंड और मजबूत होगी

IND Vs ENG Weather Report: भारत और इंग्लैंड के बीच आज से दूसरा टेस्ट मैच खेला जाएगा। यह मुकाबला विशाखापट्टनम में शुरू हो रहा है। इसमें टीम इंडिया जीत दर्ज कर सीरीज में 1-1 से बराबरी करना चाहेगी।
विशाखापट्‌टनम में मैदान पर प्रैक्टिस के दौरान मौजूद टीम इंडिया के खिलाड़ी।
विशाखापट्‌टनम में मैदान पर प्रैक्टिस के दौरान मौजूद टीम इंडिया के खिलाड़ी।@BCCI एक्स सोशल मीडिया।

नई दिल्ली, रफ्तार। भारत और इंग्लैंड के बीच आज से दूसरा टेस्ट मैच खेला जाएगा। यह मुकाबला विशाखापट्टनम में शुरू हो रहा है। इसमें टीम इंडिया जीत दर्ज कर सीरीज में 1-1 से बराबरी करना चाहेगी, लेकिन बारिश खेल बिगाड़ सकती है। मौसम के पूर्वानुमान के अनुसार इस मैच पर बारिश का साया मंडरा रहा है। अगर, मैच बारिश के कारण पूरा नहीं हो सका और ड्रॉ हुआ तो इंग्लैंड सीरीज में 0-1 की बढ़त के साथ और स्ट्रॉन्ग पोजीशन में आएगी। ऐसे में राजकोट टेस्ट में भारत को हर हाल में जीत दर्ज करनी होगी।

पांच दिन कैसा रहेगा मौसम?

यह मैच 2 फरवरी से 6 फरवरी तक खेला जाएगा। एक्यूवेदर की रिपोर्ट बताती है कि 2, 3 और 4 फरवरी को बारिश की संभावना है। तीनों दिन 25-25 प्रतिशत बारिश के आसार हैं। जबकि, अब तक के अनुमान के मुताबिक 5 एवं 6 फरवरी को बारिश के बेहद कम न के बराबर आसार हैं। अगर, तापमान की बात करें तो तीनों दिन 30-34 डिग्री तापमान रहेगा। मतलब ह्यूमिडिटी बढ़ सकती है। ऐसे में पिच के स्वभाव में भी बदलाव संभव है।

इंग्लैंड ने चुनी प्लेइंग-11

मैच से एक दिन पहले गुरुवार को ही इंग्लैंड ने अपनी प्लेइंग-11 का ऐलान किया। टीम में इंग्लैंड ने सिर्फ एक पेसर खिलाया था। हालांकि, प्रैक्टिस सेशन में कप्तान बेन स्टोक्स गेंदबाजी करते दिखे। मार्क वुड की जगह जेम्स एंडरसन टीम में आए हैं। चोटिल जैक लीच की जगह शोएब बशीर को डेब्यू का मौका मिला है।

इंग्लैंड की प्लेइंग-11 इस प्रकार है

कप्तान बेन स्टोक्स, विकेटकीपर बेन फोक्स, रेहान अहमद, टॉम हार्टले, जैक क्रॉली, बेन डकेट, ओली पोप, जो रूट, जॉनी बेयरस्टो, शोएब बशीर, जेम्स एंडरसन।

खबरों के लिए क्लिक करें:- www.raftaar.in

Related Stories

No stories found.