World Cup Final को नरेंद्र मोदी स्टेडियम में जश्न की तैयारी, बॉलीवुड-हॉलीवुड के ये दिग्गज सितारे बांधेंगे समां

World Cup 2023 Final:वर्ल्ड कप 2023 फाइनल मुकाबला कल भारत बनाम ऑस्ट्रेलिया है। इसे यादागर और जोश से भरपूर बनाने की तैयारी चल रही। इस दिन पूरा नरेंद्र मोदी स्टेडियम जगमगा उठेगा।
स्टेडियम में मौजूद टीम इंडिया के प्रशंसक। फाइल फोटो।
स्टेडियम में मौजूद टीम इंडिया के प्रशंसक। फाइल फोटो। @ICC एक्स सोशल मीडिया।

नई दिल्ली, रफ्तार डेस्क। वर्ल्ड कप 2023 फाइनल मुकाबला कल भारत बनाम ऑस्ट्रेलिया है। इसे यादगार और जोश से भरपूर बनाने की तैयारी चल रही। इस दिन पूरा नरेंद्र मोदी स्टेडियम जगमगा उठेगा। पूरा अहमदाबाद शहर पटाखों की आवाज से गूंज उठेगा। अगर, भारत मुकाबला जीतता है तो जश्न की गूंज पूरी दुनिया में जाएगी। अब बस इंतजार है भारत की जीत का। फाइनल मुकाबले के दौरान स्टेडियम में कई कलाकार रंग बिखेरने वाले हैं।

म्यूजिकल प्रस्तुति देने वाली टीम।
म्यूजिकल प्रस्तुति देने वाली टीम।@ICC एक्स सोशल मीडिया।

ये सुपरस्टार बिखेरेंगे जलवा

आईसीसी ने फाइनल मुकाबले के दिन दुनिया के सबसे बड़े क्रिकेट स्टेडियम नरेंद्र मोदी स्टेडियम में जश्न की खास तैयारी की है। रोमांचक मुकाबले के बीच कई कलाकार जलवा बिखेरेंगे। इन कलाकारों में प्रीतम, जोनिता गांधी, अमित मिश्रा, नकाश अजीज, तुषार जोशी कुछ हाई-प्रोफाइल हस्तियां हैं। इसके अलावा हॉलीवुड पॉप स्टार दुआ लीपा भी प्रस्तुति देंगी।

4 पार्ट में होंगे कार्यक्रम

दोपहर से ही रंगारंग कार्यक्रम शुरू हो जाएंगे। आयोजन 4 भाग में बांटे गए हैं। पहला भाग मैच शुरू होने से पहले होगा। दूसरे पार्ट का आयोजन पहली इनिंग के ड्रिंक ब्रेक के दौरान होगा। तीसरा पार्ट एक पारी खत्म होने के बाद इनिंग ब्रेक के दौरान सेलिब्रेट किया जाएगा। आखिरी पार्ट दूसरी पारी के ड्रिंक ब्रेक के दौरान सेलिब्रेट होगा। इन कलाकारों की सुरीली आवाज से पूरा स्टेडियम गूंजेगा। क्रिकेट के महापर्व के धुन में खो जाएगा।

स्टेडियम के ऊपर वायुसेना का एयरशो होगा।
स्टेडियम के ऊपर वायुसेना का एयरशो होगा।@ICC एक्स सोशल मीडिया।

दोपहर 12:30 बजे से एयरफोर्स का एयर शो

भारतीय वायुसेना की सूर्यकिरण एक्रोबैटिक टीम 10 मिनट का एयर शो करेगी। नौ-हॉक टीम का नेतृत्व फ्लाइट कमांडर और डिप्टी टीम लीडर विंग कमांडर सिधेश कार्तिक करेंगे। सूर्यकिरण एक्रोबेटिक टीम अहमदाबाद के हवाई अड्डे से उड़ान भरकर नरेंद्र मोदी स्टेडियम के ऊपर वर्टिकल एयर शो करेगी।

खास ब्लेजर में वर्ल्ड कप चैंपियंस की परेड होगी। ऐसा वर्ल्ड कप इतिहास में पहली बार होगा।
खास ब्लेजर में वर्ल्ड कप चैंपियंस की परेड होगी। ऐसा वर्ल्ड कप इतिहास में पहली बार होगा। @ICC एक्स सोशल मीडिया।

शाम 5:30 बजे से परेड ऑफ चैंपियंस

टूर्नामेंट इतिहास में पहली बार आईसीसी ने सभी वर्ल्ड कप विजेता टीम के कप्तानों को 2023 का फाइनल देखने के लिए आमंत्रित किया है। 1975 के विजेता क्लाइव लॉयड से लेकर हालिया विजेता कप्तान इयोन मोर्गन तक अपनी वर्ल्ड कप ट्रॉफियों के साथ नरेंद्र मोदी स्टेडियम में होंगे, जहां सभी पांच तरह की ट्रॉफी दिखेगी। इस दौरान टीम इंडिया के पूर्व कप्तान कपिल देव और एमएस धोनी भी होंगे। सभी कप्तान एक तरह के ब्लेजर पहने होंगे, जो वर्ल्ड कप थीम के अनुसार बनाया गया है।

म्यूजिक शो

मशहूर म्यूजिक डायरेक्टर प्रीतम म्यूजिक शो 'दिल जश्न बोले' में टीम का नेतृत्व करेंगे। 500 से अधिक डांसर स्टेडियम में केसरिया, देवा देवा, लहरा दो और अन्य प्रसिद्ध गानों के साथ प्रस्तुति देंगे।

चैंपियन टीम के लिए 1200 ड्रोन संग शो

आईसीसी ने वर्ल्ड कप विजेता टीम का नाम ट्रॉफी के साथ प्रदर्शित करने के लिए लेजर मैजिक प्रोडक्शन के साथ क्लोजिंग सेरेमनी का समापन की भी तैयारी की है। 1200 से अधिक ड्रोन विजेता टीम के नाम के साथ आसमान को रोशन करेंगे। इसके बाद दुनिया का सबसे बड़ा आतिशबाजी शो होगा।

अन्य खबरों के लिए क्लिक करें:- www.raftaar.in

रफ़्तार के WhatsApp Channel को सब्सक्राइब करने के लिए क्लिक करें Raftaar WhatsApp

Telegram Channel को सब्सक्राइब करने के लिए यहां क्लिक करें Raftaar Telegram

Related Stories

No stories found.
Raftaar | रफ्तार
raftaar.in