IND Vs PAK: विराट से परेशान पाकिस्तान, उनके खिलाफ कोहली के रिकॉर्ड जान बाबर सेना का दर्द समझेंगे आप

World Cup IND Vs PAK: वर्ल्ड कप 2023 का हाईवोल्टेज मुकाबला कल भारत और पाकिस्तान के बीच अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में खेला जाएगा। महामुकाबले के लिए दोनों टीमें जोश से भरी हैं।
विराट कोहली और बाबर आजम।
विराट कोहली और बाबर आजम।रफ़्तार

नई दिल्ली, रफ्तार। वर्ल्ड कप 2023 का हाईवोल्टेज मुकाबला कल भारत और पाकिस्तान के बीच अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में खेला जाएगा। महामुकाबले के लिए दोनों टीमें जोश से भरी हैं। मुकाबले को लेकर मैदान के बाहर पहले से माहौल काफी गर्म है। उससे पहले कुछ आंकड़े भी सामने आए हैं। मैच पर टीम इंडिया की नजरें अपने सबसे अनुभवी बल्लेबाज विराट कोहली पर टिकी होंगी। विराट ने इस वर्ल्ड कप में कमाल का प्रदर्शन किया है। वह पहले दोनों मैचों में अर्धशतक लगा जड़े हैं।

इस वर्ल्ड कप में कोहली का शानदार फॉर्म

इस वर्ल्ड कप में कोहली ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ 85 और अफगानिस्तान के खिलाफ नाबाद 55 रन की पारी खेली है। तीसरे मुकाबले में रन मशीन कोहली के सामने पाकिस्तान की टीम है, जिसके खिलाफ उनका रिकॉर्ड बेहद शानदार है। कोहली ने पाक टीम के खिलाफ वनडे फॉर्मेट, वनडे वर्ल्ड कप और आईसीसी टूर्नामेंट शानदार प्रदर्शन किया है। उनके आंकड़े बाबर आजम की टीम की टेंशन बढ़ा सकते हैं। पिछले साल टी-20 वर्ल्ड कप में विराट ने मेलबर्न के मैदान पर पाकिस्तान गेंदबाजों की धज्जियां उड़ाई थीं। हाल में एशिया कप में शतक जड़ा था।

पाक टीम के खिलाफ विराट के आंकड़े खतरनाक

ICC टूर्नामेंट में कोहली ने पाक के खिलाफ 625 रन बनाए हैं।

15 वनडे में 55.17 की औसत से 662 रन बनाए हैं।

2015 वर्ल्ड कप में 107 रन जड़े हैं।

वनडे वर्ल्ड कप के तीन मैचों में 64.33 की औसत से 193 रन बनाए।

कोहली का वनडे रिकॉर्ड

कोहली ने अब तक 283 वनडे मैच खेले हैं। उन्होंने 271 पारियों में 13223 रन बनाए हैं। 47 शतक और 68 अर्धशतक जड़े हैं। उनका वनडे में औसत 57.74 और स्ट्राइक रेट 93 से अधिक है। उनका बेस्ट स्कोर 183 रन है।

Related Stories

No stories found.
Raftaar | रफ्तार
raftaar.in