पाकिस्तान महिला क्रिकेट टीम की कप्तान बनीं निदा डार

कप्तान नियुक्त किये जाने पर निदा ने कहा, "मैं पाकिस्तान महिला क्रिकेट टीम की कप्तान के रूप में नियुक्त होने के लिए सम्मानित महसूस कर रही हूं।
पाकिस्तान महिला क्रिकेट टीम की कप्तान बनीं निदा डार

इस्लामाबाद, एजेंसी। पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (पीसीबी) ने अनुभवी ऑलराउंडर निदा डार को राष्ट्रीय महिला क्रिकेट टीम का कप्तान नियुक्त किया है। निदा आईसीसी महिला टी20 विश्व कप 2023 के बाद कप्तानी की भूमिका से हटने वाली बिस्माह मारूफ की जगह लेंगी। इसके साथ ही पीसीबी ने नए मुख्य कोच के रूप में मार्क कोल्स की नियुक्ति की है। कोल्स पहले भी 2017 और 2019 के बीच कोच की भूमिका निभा चुके है। एक अन्य बदलाव में, पूर्व टेस्ट क्रिकेटर सलीम जाफर को महिला चयन समिति के अध्यक्ष के रूप में नामित किया गया है।

कोच और चयन समीति में भी बदलाव


130 टी-20 अंतरराष्ट्रीय और 99 एकदिनी खेलने के बाद, निदा पाकिस्तान के खेमे में सबसे अनुभवी खिलाड़ियों में से एक हैं और महिला टी-20 में अग्रणी विकेट लेने वाली खिलाड़ी हैं।
पीसीबी अध्यक्ष नजम सेठी ने आईसीसी के हवाले से कहा, "मैं निदा, मार्क और सलीम को उनकी नियुक्तियों पर बधाई देना चाहता हूं। निदा एक अनुभवी और अत्यधिक सम्मानित खिलाड़ी हैं, मार्क का महिला क्रिकेट कोचिंग में एक सिद्ध ट्रैक रिकॉर्ड है और सलीम अपने साथ अंतरराष्ट्रीय अनुभव और ज्ञान का खजाना लेकर आए हैं।" उन्होंने कहा, "हमें विश्वास है कि यह संयोजन न केवल युवा क्रिकेटरों को शीर्ष-गुणवत्ता वाले अंतरराष्ट्रीय क्रिकेटर बनने के अपने सपनों को पूरा करने के लिए आकर्षित करेगा और मदद करेगा, बल्कि यह भी सुनिश्चित करेगा कि पूरी टीम उनके पिछले प्रदर्शन और उपलब्धियों का अनुकरण करे। निदा, मार्क और सलीम की वजह से पाकिस्तान महिला क्रिकेट आगे बढ़ेगा और फलेगा-फूलेगा।"

टीम का नेतृत्व करने के लिए उत्साहित
कप्तान नियुक्त किये जाने पर निदा ने कहा, "मैं पाकिस्तान महिला क्रिकेट टीम की कप्तान के रूप में नियुक्त होने के लिए सम्मानित महसूस कर रही हूं। यह एक बड़ी जिम्मेदारी है, और मैं आगामी टूर्नामेंटों में टीम का नेतृत्व करने के लिए उत्साहित हूं। मुझे यह जिम्मेदारी सौंपने के लिए मैं पीसीबी को धन्यवाद देना चाहती हूं और टीम को आगे ले जाने के लिए हम अपनी पूरी कोशिश करेंगे।"
निदा ने कहा, "मैं टीम के कप्तान के रूप में उनकी सेवाओं के लिए बिस्माह मारूफ को भी धन्यवाद देना चाहती हूं। उन्होंने शानदार काम किया है, और मैं उनकी विरासत को जारी रखने और उसी जुनून और प्रतिबद्धता के साथ टीम का नेतृत्व करने की उम्मीद करती हूं।"

Related Stories

No stories found.
Raftaar | रफ्तार
raftaar.in