न्यूजीलैंड के तेज गेंदबाज काइल जैमीसन के पीठ की होगी सर्जरी होगी, नहीं खेल पाएंगे IPL-2023

न्‍यूजीलैंड के स्‍टार ऑलराउंडर को फरवरी में पीठ की चोट के लिए सर्जरी से गुजरना पड़ेगा और इसके बाद वो कम से कम चार महीने तक क्रिकेट एक्‍शन से दूर रह सकते हैं।
Kyle Jamieson
Kyle Jamieson

वेलिंगटन, एजेंसी। न्यूजीलैंड के तेज गेंदबाज काइल जैमीसन के पीठ की इस सप्ताह सर्जरी होगी, जिसके बाद वह कम से कम "तीन से चार महीने" तक क्रिकेट से दूर हो जाएंगे। एमआरआई स्कैन और सर्जनों के साथ परामर्श के बाद जैमीसन के पीठ की सर्जरी का निर्णय लिया गया। पेसर के ठीक होने के लिए कोई विशेष समयरेखा निर्धारित नहीं की गई है।

इंग्लैंड के खिलाफ वापसी करने वाले थे

ईएसपीएनक्रिकइन्फो के अनुसार, जैमीसन मूल रूप से माउंट माउंगानुई में इंग्लैंड के खिलाफ पहले गुलाबी गेंद टेस्ट में राष्ट्रीय टीम में अपनी वापसी करने वाले थे, जो 16 फरवरी से शुरू हुआ था। यह मैच इंग्लैंड ने 267 रनों से जीता था। न्यूजीलैंड के मुख्य कोच गैरी स्टीड ने उम्मीद जताई कि ऑपरेशन और पुनर्वास से जैमीसन को लंबे समय के लिए आराम मिल जाएगा। स्टीड ने कहा, "यह काइल के लिए एक चुनौतीपूर्ण और कठिन समय रहा है और हमारे लिए एक बड़ा नुकसान है। वह खेल के सभी प्रारुपों में हमारे लिए शानदार रहे हैं। हम बस उसके अच्छे होने की कामना करते हैं और आशा करते हैं कि हम तीन से चार महीने में उन्हें दोबारा मैदान पर देख पाएंगे।"

सर्जरी खेलने के लिए एक तेज वापसी प्रदान करेगी 

कोच ने आगे कहा, "कई विश्व स्तर के खिलाड़ियों की पीठ की सर्जरी हुई है और यह उनके ठीक होने की अलग-अलग अवधि है। हम चाहते हैं कि काइल को ठीक होने का सबसे अच्छा मौका मिले क्योंकि हम जानते हैं कि वह हमारे लिए एक स्टार हैं। सर्जरी खेलने के लिए एक तेज वापसी प्रदान करता है और यह उसके लिए उत्साहजनक बात है।" अपने अब तक के 16 टेस्ट लंबे करियर में 72 विकेट लेने वाले जैमीसन की कमी पहले मैच में महसूस की गई, जिसमें कीवी टीम को रनों के लिहाज से अपनी सबसे बड़ी हार इंग्लैंड के हाथों झेलनी पड़ी। पिछले साल दिसंबर में केन विलियमसन के कप्तानी से हटने के बाद कप्तानी करने वाले टिम साउदी की यह पहली हार थी।

Related Stories

No stories found.
Raftaar | रफ्तार
raftaar.in