CSK vs GT Final: एम.एस धोनी ने सन्यास की खबरों पर लगाया विराम, कहा- चेन्नई के लिए आगे भी खेलता रहूंगा

आईपीएल फाइनल मुकाबले में चेन्नई ने गुजरात को 5 विकेट से हराया। मैच के हीरो रहे रविंद्र जडेजा। एम.एस धोनी ने कहा कि वे एक और सीजन खेलेंगे।
CSK vs GT Final: एम.एस धोनी ने सन्यास की खबरों पर लगाया विराम, कहा- चेन्नई के लिए आगे भी खेलता रहूंगा

नई दिल्ली, रफ्तार डेस्क। इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के फाइनल में गुजरात टाइटंस (जीटी) पर पांच विकेट की जीत के बाद चेन्नई सुपर किंग्स (सीएसके) के कप्तान महेंद्र सिंह धोनी ने कहा कि यह उनके लिए खेल से संन्यास लेने का सही समय है लेकिन वह क्या पूरे भारत के प्रशंसकों द्वारा उन्हें दिखाए जाने वाले प्यार और कोमलता के बाद वह एक और सीज़न खेलेंगे। धोनी ने कहा कि हालांकि यह मुश्किल काम है, लेकिन वह कड़ी मेहनत करेंगे और अगले सीजन की तैयारी करेंगे।

चेन्नई सुपर किंग्स की आोपनिंग साझेदारी ने जीत की नींव रखी

डेवोन कॉनवे और रुथुराज गायकवाड़ की 50 साल की साझेदारी और शिवम दूबे, रवींद्र जडेजी सीएसके ने गुजरात टाइटन्स (जीटी) को पांच विकेट से हराकर अपना पांचवां इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) खिताब जीता है।

एम.एस धोनी ने चैन्नई फैंस को कहा शुक्रिया

मैच के बाद धोनी ने कहा कि अगर आप परिस्थितियों को देखते हैं तो यह उनके संन्यास की घोषणा करने का सबसे अच्छा समय है। मेरे लिए आपको धन्यवाद देना और रिटायर होना आसान है। लेकिन सबसे मुश्किल काम नौ महीने काम करना है । दूसरा आईपीएल सीजन खेलने की कोशिश कर रहा हूं। शरीर को धैर्य रखना चाहिए। लेकिन सीएसके के प्रशंसकों से मुझे जितना प्यार मिला है, उसे देखते हुए एक और सीजन खेलना उनके लिए तोहफा होगा। जिस तरह से उन्होंने अपने प्यार और भावनाओं को दिखाया उसके लिए बहुत शुक्रिया है।

धोनी आगे भी खेलते नजर आएंगे

एम.एस धोनी ने कहा कि यह मेरे करियर का आखिरी हिस्सा है। यह सब यहीं से शुरू हुआ और पूरा घर मेरे नाम का जाप कर रहा था। चेन्नई में भी मेरे साथ ऐसा ही था लेकिन वापस आकर अपना सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन करना अच्छा होगा। छोड़ दिया, मैं खेल सकता हूँ। मैं जिस तरह की क्रिकेट खेलता हूं, उन्हें लगता है कि अब मैं और क्रिकेट खेल सकता हूं। चीजों को सरल रखना पसंद करता हूं।

रायडू मैरे जैसे हैं

उन्होंने कहा कि मुझे लगता है कि आप जो भी ट्रॉफी या दो-तरफ़ा श्रृंखला जीतते हैं, उसकी अपनी चुनौतियाँ होती हैं।। जब कोई संकट आता है तो खिलाड़ियों को तैयार रहने की जरूरत होती है। रायडू की खास बात यह है कि जब वह पिच पर होते हैं तो हमेशा 100 प्रतिशत देते हैं। हम भारत ए के लिए एक साथ खेले - वह तेज और तेज गेंदबाजों दोनों में समान रूप से अच्छा था। मुझे हमेशा लगता था कि वह कुछ खास करने जा रहे हैं। वह भी मेरे जैसा है जो फोन का ज्यादा इस्तेमाल कम करता है।

धोनी ने अच्छी पारियां खेली

धोनी ने 2023 आईपीएल में 12 पारियों में 104 रनों की पारी खेली थी। उन रनों में उनका औसत 26 का था और उनका औसत 182 से अधिक था। इस सीजन में उनका सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन 32 है।

गजरात से साई सुदर्शन ने जबरदस्त पारी खेली

वृद्धिमान साहा (54) और साई सुदर्शन (96) के शानदार अर्धशतकों और शुभमन गिल (39) और कप्तान हार्दिक पंड्या (21) की तेजतर्रार सर्विस की बदौलत गुजरात ने बारिश से बाधित इस खेल में 214 रन बनाए।

सीएसके ने 5 विकेट से जीत हासिल की

इसके बाद डकवर्थ-लुईस नियम के आधार पर सीएसके ने 15 ओवर में 171 रन के लक्ष्य को हासिल कर लिया, जिसे सीएसके ने डेवोन कॉनवे (47), रुतुराज गायकवाड़ (26), शिवम दुबे (नाबाद 32), अजिंक्य रहाणे (27) और रवींद्र जदेहा (27 नाबाद)। 15 नॉन-आउट) 15 ओवर में जीत हासिल कर ली।

अन्य खबरों के लिए क्लिक करें- www.raftaar.in

Related Stories

No stories found.
Raftaar | रफ्तार
raftaar.in