पाकिस्तान पुरुष क्रिकेट टीम के निदेशक नियुक्त हुए मिकी आर्थर

दक्षिण अफ्रीकी आर्थर आईसीसी पुरुष क्रिकेट विश्व कप 2023 के साथ-साथ वेस्टइंडीज के खिलाफ घरेलू श्रृंखला और ऑस्ट्रेलिया के दौरे के लिए कोचिंग स्टाफ के सदस्य के रूप में भी काम करेंगे।
पाकिस्तान पुरुष क्रिकेट टीम के निदेशक नियुक्त हुए मिकी आर्थर

लाहौर, एजेंसी। पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (PCB) ने अपने पूर्व मुख्य कोच मिकी आर्थर को पुरुष क्रिकेट टीम का निदेशक नियुक्त किया। PCB ने गुरूवार को एक बयान में कहा, "इस भूमिका में, आर्थर पाकिस्तान की पुरुष टीम के पीछे रणनीति तैयार करने और उसकी देखरेख करने में शामिल होंगे।" आर्थर ने 2016 से 2019 तक पाकिस्तान की टीम को कोचिंग दी और अब वह टीम की एक और जिम्मेदारी संभालेंगे। वह पाकिस्तानी पुरुष टीम द्वारा उपयोग की जाने वाली रणनीति के विकास, कार्यान्वयन और पर्यवेक्षण के लिए जिम्मेदार होंगे।

पाकिस्तान के चैम्पियंस ट्रॉफी जीतने में की थी मदद

54 वर्षीय दक्षिण अफ्रीकी आर्थर आईसीसी पुरुष क्रिकेट विश्व कप 2023 के साथ-साथ वेस्टइंडीज के खिलाफ घरेलू श्रृंखला और ऑस्ट्रेलिया के दौरे के लिए कोचिंग स्टाफ के सदस्य के रूप में भी काम करेंगे। आर्थर आईसीसी मेन्स क्रिकेट वर्ल्ड कप 2023, ऑस्ट्रेलिया के विदेशी दौरे और वेस्ट इंडीज के खिलाफ घरेलू सीरीज के लिए कोचिंग स्टाफ का भी हिस्सा होंगे। वह एसीसी एशिया कप में भारत के खिलाफ पाकिस्तान के मैचों के लिए भी टीम के साथ मौजूद रहेंगे। 2016 से 2019 के अपने समय के दौरान, आर्थर ने पाकिस्तान को टेस्ट और टी20ई में नंबर 1 पर पहुंचाने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई और आईसीसी चैंपियंस ट्रॉफी 2017 जीतने में भी मदद की।

टीम के साथ काम करने के लिए उत्सुक

आर्थर ने पीसीबी के हवाले से कहा, "मैं पाकिस्तान क्रिकेट टीम से फिर से जुड़ने को लेकर बेहद रोमांचित हूं और टीम के साथ काम करने के लिए उत्सुक हूं। आगे बढ़ने के बाद से, मैंने खिलाड़ियों और उनके सामूहिक प्रदर्शन पर नज़र रखी है। यह एक प्रतिभाशाली समूह है जिसमें सभी प्रारूपों में नंबर एक बनने की क्षमता है और मेरा प्रयास रणनीति बनाने और ऐसा माहौल बनाने का है जो उनके प्रदर्शन को और बढ़ाने में योगदान दे सके।"

आगामी असाइनमेंट के लिए होगी रणनीति तैयार
पीसीबी प्रबंधन समिति के अध्यक्ष नजम सेठी ने भी आर्थर का टीम में वापस स्वागत किया। आर्थर ने श्रीलंका को कोचिंग दी थी और बाद में पाकिस्तान के साथ कोचिंग की भूमिका छोड़ने के बाद डर्बीशायर में क्रिकेट के प्रमुख बने। सेठी ने कहा, "मुझे खुशी है कि मिकी औपचारिक रूप से पाकिस्तान की पुरुष क्रिकेट टीम में एक बढ़ी हुई भूमिका के साथ शामिल हो गए हैं, जिसमें वह सभी प्रारूपों में आगामी असाइनमेंट के लिए रणनीति तैयार करने और लागू करने के लिए जिम्मेदार होंगे। अपने पिछले कार्यकाल के दौरान पाकिस्तान में रहने और काम करने के बाद, मिकी वर्तमान खिलाड़ियों, संरचना और प्रणाली को जानते हैं। मुझे यकीन है कि वह पिछले कार्यकाल से मिली सीख को शामिल करेंगा ताकि वह दूसरे कार्यकाल में और भी अधिक सफल हो सकें।"

Related Stories

No stories found.
Raftaar | रफ्तार
raftaar.in