एशिया लायंस ने जीता एलएलसी मास्टर्स का खिताब, वर्ल्ड जायंट्स को 7 विकेट से हराया

दोहा के एशियन टाउन क्रिकेट स्टेडियम में सोमवार देर रात खिताबी मुकाबले में 148 रनों के लक्ष्य का पीछा करने उतरी एशियन लायंस को थरंगा और दिलशान ने तेज शुरुआत दिलाई और 9.6 ओवर में 115 रन जोड़े।
एशिया लायंस ने जीता एलएलसी मास्टर्स का खिताब, वर्ल्ड जायंट्स को 7 विकेट से हराया
Sunil

दोहा, एजेंसी। एशिया लायंस ने सलामी बल्लेबाज उपुल थरंगा और तिलकरत्ने दिलशान के बेहतरीन अर्धशतकों की बदौलत वर्ल्ड जायंट्स को 23 गेंद शेष रहते सात विकेट से हराकर लीजेंड्स लीग क्रिकेट (एलएलसी) मास्टर्स का खिताब जीत लिया है। दोहा के एशियन टाउन क्रिकेट स्टेडियम में सोमवार देर रात खिताबी मुकाबले में 148 रनों के लक्ष्य का पीछा करने उतरी एशियन लायंस को थरंगा और दिलशान ने तेज शुरुआत दिलाई और 9.6 ओवर में 115 रन जोड़े।
इस साझेदारी को ब्रेट ली ने थरंगा को बोल्ड कर तोड़ा। थरंगा ने 28 गेंदों में पांच चौकों और तीन छक्कों की मदद से 57 रन बनाए। एशिया लायंस को आखिरी दस ओवर में सिर्फ 33 रन चाहिए थे। दिलशान को समित पटेल ने आउट कर दिया जब जीत के लिए 41 गेंदों में केवल 16 रन चाहिए थे। दिलशान ने 42 गेंदों में आठ चौकों की मदद से 58 रन बनाए। मोहम्मद हफीज और मिस्बाह उल हक ने नौ-नौ रन बनाकर नाबाद रहते हुए अपनी टीम को जीत दिलाई।

जैक्स कैलिस ने खेली शानदार पारी

इससे पहले इस मैच में टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए वर्ल्ड जायंट्स ने 20 ओवर में 4 विकेट पर 147 रन बनाए। जायंट्स के लिए जैक्स कैलिस ने नाबाद 78 रन बनाए। उन्होंने 54 गेंदों का सामना किया और पांच चौके और तीन छक्के लगाए। कैलिस ने रॉस टेलर के साथ चौथे विकेट के लिए 11.1 ओवर में 92 रन की साझेदारी भी की। टेलर ने 33 गेंदों में तीन चौकों की मदद से 32 रन बनाए। इन दोनों के अलावा लेंडल सिमंस ने 17 रन बनाए। एशिया लायंस के लिए स्पिनर अब्दुल रज्जाक ने दो और तिसारा परेरा ने 1 विकेट लिया।

थरंगा बने प्लेयर ऑफ द सीरीज

थरंगा, जिन्होंने एशिया लायंस को फाइनल में ले जाने के लिए इंडियंस महाराजा के खिलाफ भी 50 रन बनाए थे, उन्हें प्लेयर ऑफ द सीरीज चुना गया। वहीं अब्दुल रज्जाक को मैन ऑफ द मैच चुना गया।

Related Stories

No stories found.
Raftaar | रफ्तार
raftaar.in