ICC Test Ranking: बिना मैच खेले कोहली को टेस्ट रैंकिंग में मिला जबरदस्त फायदा, टॉप-10 में इकलौते भारतीय खिलाड़ी

ICC Test Ranking Update:पहले टेस्ट मैच में इंग्लैंड के हीरो रहे ओली पोप आईसीसी टेस्ट रैंकिंग में उछाल लगाते हुए 20वें स्थान से सीधा 15 स्थान पर पहुंच गए हैं।
विराट कोहली।
विराट कोहली। @Pinky209E एक्स सोशल मीडिया।

नई दिल्ली, रफ्तार। पहले टेस्ट मैच में इंग्लैंड के हीरो रहे ओली पोप आईसीसी टेस्ट रैंकिंग में उछाल लगाते हुए 20वें स्थान से सीधा 15 स्थान पर पहुंच गए हैं। ओली ने भारत के खिलाफ पहले टेस्ट मैच की दूसरी पारी में 196 रन की यादगार पारी खेली थी। जिसके दम पर इंग्लैंड पहले टेस्ट मैच में 0-1 की बढ़त बनाने में कामयाब हो पाया था। अब ओली पोप को भी इसका फायदा मिला है। ओली पोप की अभी तक की यह आईसीसी टेस्ट की सर्वश्रेष्ठ रैंकिंग हैं। भारत की तरफ से विराट कोहली ही एक मात्र ऐसे बल्लेबाज हैं, जो टॉप 10 में शामिल हैं। साथ ही कार दुर्घटना में चोटिल होने वाले ऋषभ पंत भी आईसीसी टेस्ट रैकिंग के टॉप 15 में शामिल हैं। पंत ने काफी समय से कोई भी टेस्ट मैच नहीं खेला है।

हैदराबाद में पोप ने खेली थी यादगार पारी

इंग्लैंड और भारत के बीच हैदराबाद के राजीव गांधी स्टेडियम में खेला गया था। इस मैच में इंग्लैंड ने दूसरी पारी में ओली पोप की यादगार 196 रन की पारी के दम पर 28 रन से शानदार जीत दर्ज की थी। ओली पोप की शानदार बल्लेबाजी के लिए उन्हें ‘प्लेयर ऑफ द मैच’ भी चुना गया था। बता दें कि ओली पोप का यह इंग्लैंड के बाहर सर्वोच्च स्कोर भी है साथ ही उन्हें इस बेहतरीन पारी की मदद से आईसीसी टेस्ट रैंकिंग में भी काफी फायदा हुआ है।

टॉप पर न्यूजीलैंड के कप्तान केन विलियमसन

हाल ही में जारी की गई आईसीसी टेस्ट रैकिंग में टॉप स्थान पर न्यूजीलैंड के कप्तान केन विलियमसन स्थापित हैं। केन के इस समय 864 अंक हैं। वहीं केन के बाद दूसरे स्थान पर 832 अंकों के साथ जो रूट और तीसरे पर 818 अंकों के साथ स्टीव स्मिथ हैं। टॉप 10 में सिर्फ भारत के विराट कोहली ही अपनी जगह बनाने में कामयाब हो पाए हैं। विराट ताजा रैंकिंग में 7वें स्थान से सीधी छठे स्थान पर पहुंच गए हैं विराट कोहली के इस समय 767 अंक है।

ऋषभ भी लिस्ट में

टीम इंडिया के विस्फोटक विकेटकीपर बल्लेबाज ऋषभ पंत कार हादसे के बाद टीम से बाहर हैं। उसके बावजूद वह आईसीसी टेस्ट रैंकिंग में 13वें नंबर पर हैं। ऋषभ के 721 अंक हैं। पंत के ऊपर 729 अंकों के साथ 12वें स्थान पर टीम इंडिया के कप्तान रोहित शर्मा हैं।

खबरों के लिए क्लिक करें:- www.raftaar.in

Related Stories

No stories found.