Team India के कप्तान बनना चाहते हैं Jasprit Bumrah, कप्तानी पाने को इस खिलाड़ी का दिया उदाहरण, बयान Viral

Bumrah wants to become the captain: भारत और इंग्लैंड के बीच टेस्ट सीरीज आज से शुरू हो रही है। सीरीज का पहला मुकाबला हैदराबाद में खेला जाना है।
भारतीय गेंदबाज जसप्रीत बुमराह।
भारतीय गेंदबाज जसप्रीत बुमराह।@mufaddal_vohra एक्स सोशल मीडिया।

नई दिल्ली, रफ्तार। भारत और इंग्लैंड के बीच टेस्ट सीरीज आज से शुरू हो रही है। सीरीज का पहला मुकाबला हैदराबाद में खेला जाना है। वहीं, इस बीच रोहित शर्मा द्वारा संन्यास लिए जाने की चर्चा जारी है। कयास लगाए जा रहे हैं कि टी-20 वर्ल्ड कप 2024 के बाद वह संन्यास ले सकते हैं। तब टीम इंडिया को नए कप्तान की जरूरत पड़ेगी। इस पर जसप्रीत बुमराह का बयान वायरल हो रहा है। बुमराह ने कप्तानी पर बड़ा बयान दिया है। द गार्जियन की रिपोर्ट के अनुसार बुमराह ने कहा कि उन्हें परमानेंट कप्तान बनाया जाता है तो वह कप्तानी स्वीकार कर लेंगे।

टीम को अकेले जिताने की काबिलियत रखते हैं बुमराह

बता दें तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह शानदार खिलाड़ी हैं। वह काफी सीनियर भी हैं। अकेले टीम को जिताने की काबिलियत रखते हैं। टीम इंडिया का जो प्रचलन रहा है कि अक्सर सिर्फ बल्लेबाज को ही टीम का कप्तान बनाया गया है। कभी-कभी किसी गेंदबाज को भले कप्तानी करने का मौका मिला है, लेकिन शायद कोई गेंदबाज कभी फुल टाइम कप्तान रहा है। ऐसे में जसप्रीत बुमराह ने इस पर बयान दिया है।

टीम इंडिया के लिए कप्तानी कर चुके हैं बुमराह

बुमराह को आखिरी बार इंग्लैंड के खिलाफ एक टेस्ट मैच में कप्तानी का मौका मिला था। कप्तान रोहित शर्मा मैच में कोविड के कारण नहीं खेल सके थे। टीम के उप कप्तान बुमराह को कप्तानी की जिम्मेदारी सौंपी गई थी। बुमराह ने न सिर्फ गेंदबाजी में, बल्कि बल्लेबाजी में भी कमाल दिखाया था। मैच में बुमराह ने एक ओवर में स्टुअर्ट ब्रॉड को 35 रन जड़े थे। वैसे, भारत को मैच में हार का सामना करना पड़ा था। मगर, बुमराह ने अपने प्रदर्शन से सबको फैन बना लिया था।

बुमराह ने उदाहरण भी दिया

बुमराह ने कप्तानी की इच्छा जाहिर करते हुए कहा कि ऐसी बात नहीं है कि गेंदबाज कप्तान नहीं बन सकता है। मैं टीम के हर निर्णय का हिस्सा बनना चाहता हूं। मैं सिर्फ अपनी ओवर डालकर फील्डिंग के लिए नहीं चाहता हूं। उन्होंने पैट कमिंस का उदाहरण भी दिया। बुमराह ने कहा कि ऑस्ट्रेलिया ने पैट कमिंस पर भरोसा जताया और उन्हें कप्तानी सौंपी। कमिंस ने ऑस्ट्रेलिया को वनडे और टेस्ट वर्ल्ड कप का चैंपियनशिप दिलाया। इससे स्पष्ट है कि एक गेंदबाज भी बतौर कप्तान टीम के लिए बेहतर कर सकता है।

अन्य खबरों के लिए क्लिक करें:- www.raftaar.in

Related Stories

No stories found.