T-20 सीरीज में Kohli और Rohit को मौका; पर, बल्ला चलने पर संदेह, वजह जानें

India vs Afghanistan: अफगानिस्तान के विरुद्ध 3 मैचों की टी-20 सीरीज के लिए टीम इंडिया के स्क्वाड का ऐलान हो गया है। अफगानिस्तान ने भी अपनी स्क्वाड का ऐलान कर भी दिया है।
विराट कोहली। फाइल फोटो।
विराट कोहली। फाइल फोटो।@ImTanujSingh एक्स सोशल मीडिया।

नई दिल्ली, रफ्तार। अफगानिस्तान के विरुद्ध 3 मैचों की टी-20 सीरीज के लिए टीम इंडिया के स्क्वाड का ऐलान हो चुका है। अफगानिस्तान टीम ने भी स्क्वाड का ऐलान किया है। दोनों टीमों के बीच पहला टी-20 मैच 11 जनवरी को खेला जाएगा। जून में प्रस्तावित टी-20 वर्ल्ड कप से पहले यह भारत के लिए आखिरी टी-20 सीरीज होने वाली है। बहरहाल, टीम इंडिया में कप्तान रोहित शर्मा और विराट कोहली को जगह मिली गई है। इनके टीम में शामिल होने की संभावना कम थी। पीटीआई के अनुसार टीम सेलेक्टर्स विराट और रोहित को टी-20 के लिए टीम में शामिल नहीं करना चाहते थे।

दोनों ने एक साल से नहीं खेले हैं टी-20 मैच

विराट कोहली और रोहित शर्मा एक साल से अधिक समय से टी-20 क्रिकेट से दूर हैं। ऐसे में लंबे समय बाद टी-20 में लौटना और बेहतर प्रदर्शन करने पर सवाल खड़े हो रहे थे। पीटीआई की रिपोर्ट्स के अनुसार टीम सेलेक्टर्स खुद भी रोहित और विराट को टीम में शामिल नहीं करना चाह रहे थे। चयन समिति के अध्यक्ष अजित अगरकर ने रोहित और कोहली से साउथ अफ्रीका दौरे के दौरान बातचीत की थी और टी-20 क्रिकेट खेलने को लेकर पूछा था। इस पर दोनों खिलाड़ियों ने खुद को अफगानिस्तान सीरीज के लिए उपलब्ध बताया था।

BCCI सचिव को लेना पड़ सकता है फैसला

रोहित और कोहली को टीम में शामिल करने पर आखिरी फैसला बीसीसीआई सचिव जय शाह को लेना पड़ा। बता दें आखिरी टी-20 वर्ल्ड कप के बाद से रोहित और विराट को टी-20 टीम में रखने पर सवाल उठने लगे थे।

खबरों के लिए क्लिक करें:- www.raftaar.in

Related Stories

No stories found.