BCCI के फैसले का इरफान पठान ने जताया कड़ा विरोध, बोले-Indian Cricket में ऐसा नहीं होना चाहिए

Irfan Pathan: टीम इंडिया ने टी-20 सीरीज में ऑस्ट्रेलिया को 4-1 हराया है। सूर्यकुमार यादव के नेतृत्व में टीम ने ऑस्ट्रेलिया जैसी टीम को चित कर दिया।
इरफान पठान और जय शाह।
इरफान पठान और जय शाह।रफ्तार।

नई दिल्ली, रफ्तार। टीम इंडिया ने टी-20 सीरीज में ऑस्ट्रेलिया को 4-1 हराया है। सूर्यकुमार यादव के नेतृत्व में टीम ने ऑस्ट्रेलिया जैसी टीम को चित कर दिया। इस कड़ी में पूर्व क्रिकेटर इरफान पठान ने बीसीसीआई के एक फैसले का कड़ा विरोध किया है। इरफान ने बीसीसीआई के निर्णय पर असहमति जताई और बयान दिया। उन्होंने कहा-अच्छा होता, अगर भारतीय क्रिकेट में ऐसा नहीं होता। कहा-भारत के क्रिकेट कल्चर में बदलाव होता दिख रहा है।

तीनों फॉर्मेट में बनाए जाने लगे हैं अलग-अलग कप्तान

टीम में भी तीनों फॉर्मेट के अलग-अलग कप्तान बनाए जाने लगे हैं। बीसीसीआई ने साउथ अफ्रीका के विरुद्ध वनडे मैचों की सीरीज के लिए केएल राहुल को कप्तान बना दिया है। टी-20 सीरीज में फिर से सूर्या कप्तानी करेंगे। इसके बाद अफगानिस्तान के खिलाफ टी-20 सीरीज में सूर्या कप्तानी करेंगे। साउथ अफ्रीका के विरुद्ध टेस्ट मैच में रोहित शर्मा कप्तान होंगे। इससे स्पष्ट होता है कि बीसीसीआई भी अलग फॉर्मेट में अलग कप्तान की कल्चर अपना रहा है। इरफान ने इस फैसले का विरोध जताया है।

मैं इन चीजों को समर्थन नहीं करता: इरफान

इरफान ने कहा-साउथ अफ्रीका के विरुद्ध सीरीज का ऐलान किया गया है। इसमें अलग फॉर्मेट के लिए अलग कप्तान बनाए गए हैं, जो सही नहीं है। रोहित ने वाइट बॉल क्रिकेट से दूरी बनाकर साफ किया कि वह टी-20 और वनडे से दूरी बनाना चाह रहे और सिर्फ टेस्ट मैच खेलेंगे। साल की शुरुआत से हार्दिक पांड्या वाइट बॉल क्रिकेट में कप्तानी संभाल रहे हैं। 2022 की शुरुआत से केएल राहुल और शिखर धवन से कप्तानी कराई जा रही थी, मैं इन चीजों को समर्थन नहीं करता।

अन्य खबरों के लिए क्लिक करें:- www.raftaar.in

रफ़्तार के WhatsApp Channel को सब्सक्राइब करने के लिए क्लिक करें Raftaar WhatsApp

Telegram Channel को सब्सक्राइब करने के लिए यहां क्लिक करें Raftaar Telegram

Related Stories

No stories found.