IPL 2023: रोमांचक मुकाबले में दिल्ली कैपिटल्स ने गुजरात टाइटंस को हराया, DC प्लेऑफ की रेस में बरकरार

आखिरी ओवर में गुजरात को 12 रनों दरकार थी लेकिन अनुभवी ईशान्त शर्मा ने हार्दिक और तेवतिया को लक्ष्य से दूर रखा और गुजरात निर्धारित 20 ओवर में 6 विकेट खोकर सिर्फ 125 रन ही बना सकी।
IPL 2023: रोमांचक मुकाबले में दिल्ली कैपिटल्स ने गुजरात टाइटंस को हराया, DC प्लेऑफ की रेस में बरकरार

अहमदाबाद, एजेंसी। अहमदाबाद के नरेन्द्र मोदी स्टेडियम में खेले गए इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) 2023 के 44वें मुकाबले में दिल्ली कैपिटल्स ने गुजरात टाइटंस को 5 रन से हरा दिया है। इस लो स्कोरिंग मैच में गुजरात के सामने 131 रन का लक्ष्य था लेकिन दिल्ली के गेंदबाजों ने मेजबान टीम को 125 रन पर ही रोक दिया। आखिरी ओवर में गुजरात को 12 रनों की जरूरत थी लेकिन ईशांत की सधी लाइनलेंथ की वजह से ओवर में सिर्फ छह रन ही बल्लेबाज बना सकें।

आखिरी ओवर में इशांत ने की शानदार गेंदबाजी
छोटे लक्ष्य 131 रन का पीछा करने उतरी गुजरात की शुरुआत अच्छी नहीं रही। सलामी बल्लेबाज ऋद्धिमान साहा जहां बिना खाता खोले आउट हो गए, वहीं शुभमन गिल 6 रन बनाकर चलते बने। इसके बाद विजय शंककर (6 रन) और डेविड मिलर (शून्य) भी कोई कमाल नहीं कर सके। हालांकि पांचवे विकेट के लिए कप्तान हार्दिक पांड्या और अभिनव मनोहर के बीच 62 रनों की अहम साझेदारी हुई। इस साझेदारी को खलील अहमद ने अभिनव (26 रन) को आउट कर तोड़ा। इसके बाद हार्दिक को तेवतिया का साथ मिला। इस बीच कप्तान हार्दिक ने अपना अर्धशतक पूरा किया। तेवतिया ने एक बार फिर अपना जलवा दिखाया और एनरिट्ज नोर्किया के ओवर में लगातार तीन छक्के जड़कर मैच को गुजरात की ओर मोड़ दिया। आखिरी ओवर में गुजरात को 12 रनों दरकार थी लेकिन अनुभवी ईशान्त शर्मा ने हार्दिक और तेवतिया को लक्ष्य से दूर रखा और गुजरात निर्धारित 20 ओवर में 6 विकेट खोकर सिर्फ 125 रन ही बना सकी। हार्दिक पांड्या 59 रन बनाकर नाबाद रहे। दिल्ली के लिए खलील अहमद और ईशान्त शर्मा ने 2-2 विकेट लिए, जबकि नोर्किया और कुलदीप यादव को एक-एक विकेट मिला।

अमन खान ने खेली शानदार पारी
इससे पहले, टॉस जीतकर बल्लेबाजी करने उतरी दिल्ली कैपिटल्स की शुरुआत एक बार फिर निराशाजनक रही। दिल्ली की आधी टीम यानी पांच बल्लेबाज पारी के पांच ओवर में ही पवेलियन लौट गए। तब अमान खान और अक्षर पटेल ने टीम के स्कोर को सम्मानजनक आंकड़े तक पहुंचाने का बीड़ा उठाया। हालांकि इस बीच अक्षर 27 रन बनाकर आउट हो गए लेकिन अमान खान दूसरे छोर पर टिके रहे। अक्षर और अमान के बीच 50 रन की साझेदारी हुई। फिर अमान ने रिपल पटेल के साथ मिलकर 53 रन जोड़े। इस जोड़ी के टूटने के साथ ही दिल्ली की पारी भी सिमट गई। दिल्ली ने निर्धारित 20 ओवर में 8 विकेट के नुकसान पर 130 रन बनाए। गुजरात के लिए मोहम्मद शमी ने 4 विकेट झटके। जबकि मोहित शर्मा को दो और राशिद खान को एक विकेट मिला।

Related Stories

No stories found.