DC Vs GT: दिल्ली कैपिटल्स और गुजरात में आज भिड़ंत, जानें पिच रिपोर्ट और प्लेइंग इलेवन

IPL 2024 : आईपीएल 2024 में आज दिल्ली कैपिटल्स और गुजरात टाइटंस आमने-सामने होगी। गुजरात पिछले मैच में मिली करारी हार का बदला लेने के इरादे से उतरेगी। दिल्ली एक और जीत दर्ज करना चाहेगी।
दिल्ली कैपिटल्स और गुजरात में आज मुकाबला।
दिल्ली कैपिटल्स और गुजरात में आज मुकाबला। @DelhiCapitals एक्स सोशल मीडिया।

नई दिल्ली, रफ्तार। आईपीएल 2024 का 40वां मैच आज शाम 7:30 बजे से गुजरात टाइटंस और दिल्ली कैपिटल्स के बीच खेला जाएगा। मुकाबला दिल्ली स्थित अरुण जेटली स्टेडियम में होगा। दोनों टीमें प्वाइंट्स टेबल पर नीचे हैं। ऐसे में दोनों के लिए मैच जीतना बेहद जरूरी है। पिछले मैच में दिल्ली ने गुजरात को हराया था। इस बार शुभमन गिल की कप्तानी वाली गुजरात टाइटंस ऋषभ पंत की अगुआई वाली टीम दिल्ली कैपिटल्स को उसके घर में हराने के इरादे से उतरेगी।

पिच का मिजाज?

अरुण जेटली स्टेडियम की पिच धीमी है। इस कारण पिच स्पिनरों के लिए काफी मददगार है। यहां गेंद थोड़ा रुक कर बल्ले पर आती है। वैसे, आईपीएल के इस सीजन में यहां सिर्फ एक मैच खेला गया है। उस मैच में जमकर रन बरसे थे। सनराइजर्स हैदराबाद और दिल्ली के बीच खेले गए उस मुकाबले में एसआरएच ने पहले बल्लेबाजी कर 266 रन बनाए थे। जवाब में दिल्ली 199 रन बना सकी थी। इस बार दिल्ली की पिच थोड़ी अलग लग रही। माना जा रहा कि आज खेले जाने वाले मैच में बड़ा स्कोर देखने को मिल सकता है।

यहां खेले गए मैचों का रिकॉर्ड

अरुण जेटली स्टेडियम में आईपीएल के कुल 85 मैच खेले गए हैं। इनमें से पहले बल्लेबाजी करने वाली टीम ने 37 मैच जीते हैं। बाद में बल्लेबाजी करने वाली टीम को 47 मैचों में जीत मिली है। यहां टॉस जीतने वाली टीम ने 46 बार और टॉस हारने वाली टीम ने 38 बार जीत हासिल की है। इस पिच का एवरेज स्कोर 163 है। जबकि, हाईएस्ट स्कोर 231 है। अब तक 219 रनों से बड़ा टारगेट चेज नहीं हुआ है।

प्वाइंट्स टेबल में दोनों टीमों की स्थिति

प्वाइंट्स टेबल में गुजरात टाइटंस 8 मैचों में चार जीत और चार हार के साथ छठे स्थान पर है। दिल्ली 8 मैचों में तीन जीत और पांच हार से 8वें स्थान पर है। इस सीजन में आधे से ज्यादा मुकाबले हो चुके हैं। ये दोनों टीमें खराब प्रदर्शन से जूझ रही हैं। प्लेऑफ में जगह बनाने के लिए दोनों टीमों को अच्छा प्रदर्शन करने की दरकार है।

पिछले मैच में कैसा था GT और DC का हाल?

दिल्ली को पिछले मुकाबले में हैदराबाद से हार मिली थी। दिल्ली हाई स्कोरिंग मैच में टारगेट का पीछा नहीं कर पाई थी। पिछली हार के कारण दिल्ली पर इस मैच को जीतने का दबाव होगा। गुजरात पिछला मुकाबला जीती है। इससे जीटी के हौसले बुलंद होंगे।

टीमों के हेड-टू-हेड रिकॉर्ड

आईपीएल में दिल्ली कैपिटल्स और गुजरात टाइटंस चार बार आमने-सामने हुए हैं। इनमें दोनों टीमों ने 2-2 मैच जीते हैं। इन मैचों में हाई स्कोर (171 रन) GT के नाम है। गुजरात के खिलाफ दिल्ली 162 रनों से बड़ा स्कोर नहीं बना पाई है। दोनों टीमों के बीच हुए मैचों में सबसे छोटा स्कोर भी गुजरात का है। इसी सीजन में हुए पिछले मैच में गुजरात 89 रन पर ऑलआउट हुई थी। दिल्ली ने महज 8.5 ओवर में यह लक्ष्य हासिल कर लिया था।

दिल्ली कैपिटल्स की प्लेइंग इलेवन

कप्तान ऋषभ पंत, पृथ्वी शॉ, डेविड वॉर्नर, जेक फ्रेजर मैकगर्क, अभिषेक पोरेल, ललित यादव, ट्रिस्टन स्टब्स, ईशांत शर्मा, अक्षर पटेल, मुकेश कुमार, कुलदीप यादव।

गुजरात टाइटंस की प्लेइंग इलेवन

कप्तान शुभमन गिल, विकेटकीपर ऋद्धिमान साहा, डेविड मिलर, साई सुदर्शन, अजमतुल्लाह उमरजई, शाहरुख खान, राहुल तेवतिया, राशिद खान, साई किशोर, नूर अहमद, मोहित कुमार।

अन्य खबरों के लिए क्लिक करें:- www.raftaar.in

Related Stories

No stories found.