Sanju Samson, DC vs RR: संजू सैमसन के Out-Not Out पर मचा बवाल, अंपायर से बहस करने की चुकानी पड़ी कीमत

IPL 2024: दिल्ली कैपिटल्स के खिलाफ मैच में राजस्थान रॉयल्स के कप्तान संजू सैमसन को आउट होने के बाद अंपायर से बहस करना भारी पड़ गया है। जिसके बाद बीसीसीआई ने संजू को सजा सुनाई है।
अंपायर से बहस करते संजू सैमसन।
अंपायर से बहस करते संजू सैमसन। रफ्तार।

नई दिल्ली, रफ्तार। आईपीएल सीजन 17 में मंगलवार को खेले गए मैच के बाद भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (BCCI) ने राजस्थान रॉयल्स के कप्तान संजू सैमसन पर बड़ी कार्रवाई की है। दिल्ली कैपिटल्स के खिलाफ मुकाबले में संजू सैमसन अंपायर से बहस किए थे। वह अपने विकेट गंवाने के बाद बेहद नाखुश थे। संजू के इस व्यवहार पर बीसीसीआई ने एक्शन लिया है।

86 रनों पर आउट हो गए थे संजू

मैच में संजू 46 गेंदों पर 86 रन बनाकर आउट हो गए थे। उन्होंने 8 चौके और 6 छक्के भी जड़े थे। वह 16वें ओवर में कैच आउट हो गए। उन्होंने मुकेश कुमार की गेंद पर बड़ा शॉट खेला था, जिस पर बाउंड्री लाइन पर शाई होप ने कैच पकड़ लिया। थर्ड अंपायर ने उन्हें आउट दे दिया। इस पर वह अंपायर के बहस करने लगे। अब बीसीसीआई ने अंपायर के फैसले पर असहमति दिखाने के लिए संजू पर मैच फीस का 30% जुर्माना लगाया है।

संजू ने स्वीकारी अपनी गलती: BCCI

बीसीसीआई ने संजू पर जुर्माना लगाने के मामले में प्रेस रिलीज जारी की है। इसमें कहा है कि दिल्ली स्थित अरुण जेटली स्टेडियम में दिल्ली कैपिटल्स के खिलाफ मैच के दौरान आईपीएल आचार संहिता का उल्लंघन करने के लिए राजस्थान रॉयल्स के कप्तान संजू सैमसन पर मैच फीस का 30 प्रतिशत जुर्माना ठोका गया है। सैमसन ने अपराध स्वीकार कर लिया और मैच रेफरी की मंजूरी स्वीकार कर ली है।

विराट कोहली पर भी लगा था जुर्माना

इससे पहले आरसीबी के खिलाड़ी विराट कोहली पर भी अंपायर से बहस करने पर जुर्माना लगा था। कोलकाता नाइट राइडर्स और आरसीबी की टीमों के बीच खेले गए मैच में कोहली अंपायर से बहस किए थे। वह फुल टॉस गेंद पर आउट हुए थे। कोहली का मानना था कि गेंद कमर से ऊपर थी, लेकिन अंपायर ने उन्हें आउट दे दिया था। उन्होंने पवेलियन लौटने के दौरान पहले अंपायर्स से बहस की थी, जिसके चलते बीसीसीआई ने उन पर मैच फीस का 50 प्रतिशत जुर्माना लगाया था।

अन्य खबरों के लिए क्लिक करें:- www.raftaar.in

Related Stories

No stories found.