IPL 2024 Viral Video: जडेजा जैसा कोई नहीं! हवा में उछलकर लपका अद्भुत कैच, केएल राहुल का विकेट झटका

Jadeja Amazing Catch : रवींद्र जडेजा ने फिर साबित किया है कि वह सर्वश्रेष्ठ फील्डर्स में से एक हैं। जडेजा की बेहतरीन फिल्डिंग का वीडियो तेजी से वायरल हो रहा है।
केएल राहुल का कैच लपकते रवींद्र जडेजा।
केएल राहुल का कैच लपकते रवींद्र जडेजा। रफ्तार।

नई दिल्ली, रफ्तार। इकाना स्टेडियम में शुक्रवार (19 अप्रैल) को लखनऊ सुपर जायंट्स (LSG) के खिलाफ खेले गए मुकाबले में चेन्नई सुपर किंग्स (CSK) के ऑलराउंडर रवींद्र जडेजा ने अद्भूत कैच लपका, जिसका वीडियो सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रहा है। वायरल वीडियो में देख सकते हैं कि हवा में उछलकर जडेजा कैच लपकते हैं। यह शॉट चेन्नई के लिए मुसीबत बने केएल राहुल का था। कैच को देखकर अंपायर भी थोड़े कंफ्यूज हो गए।

केएल ने बैकवर्ड प्वाइंट पर खेला था शॉट

मैच के 17वें ओवर तक लखनऊ मजबूत स्थिति में थी। कप्तान केएल राहुल 52 गेंदें खेलकर 9 चौके और 3 छक्कों की मदद से 82 रन बनाकर खेल रहे थे। चेन्नई के लिए सबसे बड़ा विकेट केएल राहुल ही थे। फिर 18वें ओवर में मथीशा पथिराना ने पहली गेंद डाली और राहुल ने इसे बैकवर्ड प्वाइंट के फील्डर को छकाकर बाउंड्री पार कराना चाहा था। हालांकि, वहां बेहतरीन फील्डर रवींद्र जडेजा थे। जैसे ही गेंद आगे आई, जडेजा ने बाईं ओर छलांग लगाकर एक हाथ से अद्भुत कैच पकड़ लिया।

अंपायर को लगा जमीन से टच हो गई गेंद

जडेजा के इस कैच पर अंपायर थोड़े कंफ्यूज दिखे। उनको लगा कि शायद जडेजा के हाथ में रखी गेंद नीचे गिरने के दौरान जमीन को छू गई। जब रिव्यू देखा गया तो उसमें यह कैच दिखा। क्रिकेट नियम के अनुसार फील्डर का हाथ गिरते समय भले जमीन को छू जाए, लेकिन हाथ में ही गेंद रहनी चाहिए। अगर, गेंद जमीन से लगती तो जडेजा की मेहनत बेकार होती।

शतक लगाने से चूके केएल राहुल

जडेजा की इस बेहतरीन कैच लपकने की वजह से राहुल की बेहतरीन पारी का अंत हो गया। वह शतक भी पूरा नहीं कर सके। वैसे, उनके बाद निकोलस पूरन और मार्कस स्टोइनिस ने बेहतरीन बल्लेबाजी करते हुए लखनऊ को 8 विकेट से जीत दिला दी।

अन्य ख़बरों के लिए क्लिक करें - www.raftaar.in

Related Stories

No stories found.