SRH vs LSG, IPL 2024: हैदराबाद ने दर्ज की टी-20 इतिहास की सबसे बड़ी जीत, 9.4 ओवर में ही 166 रन चेज कर लिया

IPL2024, SRH Record: लखनऊ सुपर जाएंट्स के खिलाफ आज मुकाबले में सनराइजर्स हैदराबाद ने सिर्फ 9.4 ओवर्स में ही 166 रनों का लक्ष्य हासिल कर लिया। टीम ने 10 विकेट से जीत दर्ज की।
जीत के एक-दूसरे को गले लगाते बल्लेबाज।
जीत के एक-दूसरे को गले लगाते बल्लेबाज।@ipl एक्स सोशल मीडिया।

नई दिल्ली, रफ़्तार। आईपीएल 2024 में सनराइजर्स हैदराबाद जब भी मैदान पर उतर रही ऐतिहासिक रिकॉर्ड बना रही है। आईपीएल के इस सीजन में सबसे बड़ा स्कोर बनाने के बाद आज टीम ने सबसे बड़ी जीत दर्ज करने का रिकॉर्ड अपने नाम कर लिया। टीम ने लखनऊ सुपर जायंट्स से मिले 166 रनों का लक्ष्य केवल 9.4 ओवर में हासिल कर लिया। यह टी-20 क्रिकेट के इतिहास की सबसे बड़ी जीत है। इतने बड़े लक्ष्य को अब तक किसी टीम ने 10 ओवर के भीतर हासिल नहीं किया है। इससे पहले आईपीएल के पहले सीजन में डेक्कन चार्जर्स ने मुंबई इंडियंस के खिलाफ 12 ओवर में 150 प्लस रनों के लक्ष्य का पीछा किया था।

हेड और अभिषेक ने लखनऊ को वापसी का मौका नहीं दिया

सनराइजर्स हैदराबाद ने लखनऊ सुपर जाएंट्स के खिलाफ होम ग्राउंड पर खेले गए मुकाबले में कई रिकॉर्ड बने। लखनऊ सुपर जाएंट्स के कप्तान केएल राहुल ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी का फैसला लिया था। उनकी पूरी टीम 20 ओवर में 4 विकेट गंवाकर 165 रनों के स्कोर तक पहुंच सकी। वहीं, लक्ष्य का पीछा करने उतरी सनराइजर्स हैदराबाद टीम के ओपनिंग बल्लेबाज ट्रेविस हेड और अभिषेक शर्मा ने धुआंधार शुरुआत की। दोनों बल्लेबाजों ने लखनऊ टीम को किसी तरह से दबाव बनाने का मौका नहीं दिया। हेड ने 89 रनों की पारी खेली। अभिषेक ने 69 रन जोड़े।

पावरप्ले में ही स्कोर पहुंचाया 100 पार

सनराइजर्स हैदराबाद के ओपनिंग बल्लेबाज ट्रेविस हेड और अभिषेक शर्मा ने पहले ओवर से लखनऊ के खिलाफ विस्फोटक बल्लेबाजी की। दोनों ने मिलकर पहले 6 ओवर में टीम का स्कोर बिना कोई नुकसान के 107 तक पहुंचाया। दोनों ने टीम को इतनी बड़ी जीत दिलाने के साथ नेट रनरेट में काफी सुधार किया। ट्रेविस हेड ने अपनी पारी के दौरान 8 चौके और 8 छक्के जड़े। अभिषेक ने 8 चौके और 6 छक्के लगाए। लखनऊ टीम से यश ठाकुर काफी महंगे गेंदबाज साबित हुए। उन्होंने 2.4 ओवर की गेंदबाजी में 47 रन दे डाले।

Related Stories

No stories found.
Raftaar | रफ्तार
raftaar.in