Shashank Singh, KKR vs PBKS: शशांक सिंह बने सिक्स हिटर; 8 गगनचुंबी छक्के जड़े, टी20 वर्ल्ड कप में एंट्री!

Shashank Singh, IPL 2024: केकेआर के खिलाफ पंजाब की ऐतिहासिक जीत में 32 साल के शशांक सिंह ने बल्ले से अहम भूमिका निभाई है। इस खिलाड़ी ने 28 गेंदों पर नाबाद 68 रन बनाए।
शशांक सिंह।
शशांक सिंह। रफ्तार।

नई दिल्ली, रफ्तार। इंडियन प्रीमियर लीग 2024 (IPL) में बल्लेबाजी में कई बड़े रिकॉर्ड टूट रहे हैं। कोलकाता नाइट राइडर्स (KKR) और पंजाब किंग्स (Punjab Kings) के बीच मुकाबले में में पंजाब टीम ने टी-20 क्रिकेट इतिहास का सबसे बड़ा सफल रन चेज किया। पंजाब को 262 रनों का लक्ष्य मिला था, जिसे टीम ने 18.4 ओवरों में सिर्फ 2 विकेट के नुकसान पर पा लिया। पंजाब की इस जीत में 32 वर्षीय शशांक सिंह ने तूफानी पारी खेली। शशांक ने सिर्फ 28 गेंदों पर 68 रनों की नाबाद पारी खेली। इस पारी में 8 छक्के भी शामिल हैं। खिलाड़ी ने इस सीजन में अब तक सबको काफी प्रभावित किया है।

नाम के कंफ्यूजन में पंजाब से जुड़े थे शशांक

दिसंबर 2023 में जब आईपीएल प्लेयर ऑक्शन के समय पंजाब किंग्स ने शशांक सिंह को गलती से खरीद लिया था। फ्रेंचाइजी युवा खिलाड़ी शशांक सिंह को अपनी टीम से जोड़ना चाहती थी, लेकिन उन्होंने 32 साल के शशांक पर बोली लगा दी। फिर जब उन्हें इसकी जानकारी हुई तो मजबूरी में उन्हें शशांक को अपनी टीम में रखना पड़ा। शशांक ने भी अपने बल्ले से सबको जवाब दिया है। वह हर मैच में ऐसी पारी खेल रहे, जो मैच में बड़ा फर्क डाल रही है।

इस सीजन में शशांक ने लगाए हैं 18 छक्के

शशांक ने इस आईपीएल सीजन में 9 पारियों में बल्लेबाजी की है। इनमें उन्होंने 65.75 की औसत से 263 रन बनाए हैं। उनका स्ट्राइक रेट 182.63 है। शशांक ने 18 छक्के लगाए हैं। वह 5 मैच में नाबाद पवेलियन लौटे हैं।

छत्तीसगढ़ टीम के लिए खेलते हैं शशांक

शशांक घरेलू क्रिकेट में छत्तीसगढ़ टीम के लिए खेलते हैं। उनका जन्म भिलाई में हुआ है। 2015 में शशांक को मुंबई टीम से सैयद मुश्ताक अली ट्रॉफी और विजय हजारे ट्रॉफी में खेलने का मौका मिला था, लेकिन फर्स्ट क्लास क्रिकेट में मौका नहीं मिलने पर शशांक ने छत्तीसगढ़ से खेलने का फैसला किया। आईपीएल में शशांक राजस्थान रॉयल्स और सनराइजर्स हैदराबाद टीम में रह चुके हैं। दोनों टीमों में उन्हें अधिक मुकाबले खेलने को नहीं मिले थे।

मुंबई के खिलाफ खेली थी कमाल की पारी

शशांक ने इस सीजन पंजाब से मौका मिलने पर अपनी प्रतिभा का परिचय मुंबई इंडियंस के खिलाफ मैच में दी थी। उस मैच उन्होंने 29 गेंदों पर 61 रनों की पारी खेलकर टीम की ऐसी स्थिति से जिताया था, जिसकी किसी ने कल्पना नहीं की थी। इसके बाद शशांक को लेकर सबसे चर्चा होने लगी।

शशांक का कॅरियर

शशांक ने 21 फर्स्ट क्लास मैचों में 31.77 की औसत से 858 रन बनाए हैं। इसमें एक शतकीय और 6 अर्धशतक शामिल हैं। लिस्ट-ए में शशांक ने 30 मैचों में 41.08 की औसत से 986 रन बनाए हैं। टी-20 में 64 मैच खेलकर 24.67 की औसत से 987 रन बनाए हैं। उनकी स्ट्राइक रेट 145.79 है। शशांक ऑफ स्पिनर गेंदबाजी भी करते हैं।

अन्य खबरों के लिए क्लिक करें:- www.raftaar.in

Related Stories

No stories found.
Raftaar | रफ्तार
raftaar.in