Surya Kumar Yadav; MI Vs SRH: सूर्य कुमार के शतक से हिला पाक-ऑस्ट्रेलिया, टी-20 वर्ल्ड कप को लेकर बढ़ी चिंता

IPL 2024: सूर्यकुमार यादव ने के शतक से SRH हार गया। सूर्य कुमार ने T20 वर्ल्ड कप 2024 से पहले पैट कमिंस और बाबर आजम को सकते में डाल दिया है।
सूर्यकुमार यादव।
सूर्यकुमार यादव। @mipaltan एक्स सोशल मीडिया।

नई दिल्ली, रफ्तार। आईपीएल 2024 में सोमवार को मुंबई इंडियंस ने हैदराबाद को करारी शिकस्त दी है। इस आईपीएल की टॉप टीम हैदराबाद के गेंदबाज मुंबई इंडियंस के बल्लेबाज सूर्य कुमार यादव के आगे बेबस नजर आए। सूर्य कुमार ने शानदार शतकीय पारी खेली। इसके साथ ही उन्होंने साबित कर दिया कि वह टी-20 वर्ल्ड कप 2024 के लिए पूरी तरह से तैयार हैं। उनकी इस पारी से ऑस्ट्रेलिया टीम के कप्तान पैट कमिंस और पाकिस्तान टीम के कप्तान बाबर आजम हिल गए हैं। इससे पहले बाबर ने विराट कोहली को बड़ा खतरा बताया था और उनके खिलाफ विशेष रणनीति बनाने की बात कही थी।

बल्ले से दिया पैट कमिंस को जवाब

ऑस्ट्रेलिया टीम के कप्तान पैट कमिंस से सीधा सवाल पूछा गया था कि उनकी नजर में T-20 वर्ल्ड कप 2024 की टॉप फोर टीम कौन-सी है? इस पर कमिंस ने कहा था कि ऑस्ट्रेलिया वहां होगी। बाकी तीन टीमें कोई भी हों, उन्हें फर्क नहीं पड़ता। अब सूर्य कुमार के शतक ने कमिंस के जवाब को मुंहतोड़ जवाब दे दिया है। टीम इंडिया के टॉप-4 में होने से कमिंस को फर्क पड़ेगा। दरअसल, आईपीएल टीम सनराइजर्स हैदराबाद के कप्तान कमिंस हैं। कमिंस ने कहा कि सूर्य कुमार ने अच्छा खेला। उनका ऐसा खेल उनकी प्लानिंग को T-20 वर्ल्ड कप में फेल कर सकता है। कमिंस ने यह भी कहा कि सूर्य कुमार की इस ताकत को जानने के बाद वह अब T=20 वर्ल्ड कप में टीम इंडिया को नजरअंदाज नहीं कर सकते हैं।

बाबर के कॉन्फिडेंस को भी खूब हिलाया!

T-20 वर्ल्ड कप 2024 को लेकर पाकिस्तान के कप्तान बाबर आजम ने कहा था कि पहले जो हुआ, वो भूल जाइए। इस बार हम यानी ट्रॉफी लाएंगे। इसका उन्हें 200 प्रतिशत यकीन है। यह बयान बाबर ने तब दिया था, जब टीम इंडिया के खिलाफ स्ट्रेटजी पर सवाल पूछे जा रहे थे। अब सूर्य कुमार की बल्लेबाज देखकर बाबर की चिंता जरूर बढ़ गई होगी।

आईपीएल कॅरियर का दूसरा शतक

सूर्य कुमार ने अपने IPL करियर का दूसरा शतक लगाया है। उन्होंने 51 गेंदों पर 102 रनों की पारी खेली। मुंबई की ओर से पीयूष चावला और हार्दिक पंड्या ने 3-3 विकेट झटके। गौरतलब है कि वानखेड़े स्टेडियम में मुंबई ने टॉस जीतकर गेंदबाजी चुनी थी। हैदराबाद ने 20 ओवर में 8 विकेट गंवाकर 173 स्कोर किया था। मुंबई ने 17.2 ओवर में ही सिर्फ 3 विकेट के नुकसान पर टारगेट हासिल कर लिया।

अन्य खबरों के लिए क्लिक करें:- www.raftaar.in

Related Stories

No stories found.