IPL 2024: जसप्रीत बुमराह ने तोड़ा आशीष नेहरा का रिकॉर्ड, कोहली को भी बनाया निशाना

Jasprit Bumrah: आरसीबी के खिलाफ जसप्रीत बुमराह ने कातिलाना गेंदबाजी की। इससे विराट कोहली भी नहीं बच पाए। आईपीएल 2024 में यह किसी भी गेंदबाज को दूसरा फाइफर है।
जसप्रीत बुमराह।
जसप्रीत बुमराह। @IPL एक्स सोशल मीडिया।

नई दिल्ली, रफ्तार। जसप्रीत बुमराह ने गुरुवार को वानखेड़े स्टेडियम में आरसीबी के खिलाफ 5 विकेट झटके। मुंबई इंडियंस के तेज गेंदबाज (Jasprit Bumrah) ने पांच विकेट लेने के साथ आईपीएल में इतिहास रच दिया। उन्होंने आशीष नेहरा के 9 साल पुराने रिकॉर्ड को भी तोड़ डाला। इस आईपीएल के 25वें मुकाबले में बेंगलुरु ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 20 विकेट नुकसान पर 196 रनों का स्कोर लगाया। मुंबई ने 3 विकेट गंवाकर लक्ष्य को 15.3 ओवर में हासिल कर लिया। बुमराह ने आईपीएल के इतिहास में दूसरी बार पांच विकेट चटकाए।

2 बार 5 विकेट लेने का कमाल

बुमराह ने 4 ओवर में 21 रन देकर 5 विकेट चटकाए। आईपीएल इतिहास में दो बार पांच विकेट लेने वाले वह तीसरे भारतीय तेज गेंदबाज बन गए हैं। इसके साथ ही चौथे खिलाड़ी हैं। इस लिस्ट में जेम्स फॉकनर पहले स्थान पर हैं। दूसरे स्थान पर जयदेव उनादकट, तीसरे स्थान पर भुवनेश्वर कुमार हैं।

RCB के खिलाफ लिए सबसे अधिक विकेट

आरसीबी के खिलाफ एक पारी में पांच विकेट लेने वाले बुमराह पहले गेंदबाज बने। उन्होंने साल 2015 में सीएसके के लिए आशीष नेहरा के 4/10 के रिकॉर्ड को तोड़ा। वहीं, आरसीबी के विरुद्ध सबसे अधिक विकेट लेने के मामले में बुमराह ने रविंद्र जडेजा, संदीप शर्मा, सुनील नारायण को भी पीछे छोड़ा। बुमराह के नाम आरसीबी के खिलाफ सबसे अधिक 29 विकेट दर्ज हैं।

इन खिलाड़ियों को बनाया शिकार

मैच के पहले पावरप्ले में बुमराह ने आरसीबी के सलामी बल्लेबाज विराट कोहली को आउट कर दिया। दूसरे स्पेल में कप्तान फाफ डु प्लेसिस और फिर महिपाल लोमरोर को अपने यॉर्कर से फंसाया। इसके बाद 19वें ओवर में सौरव चौहान और विजयकुमार विशक को लगातार गेंदों पर आउट कर दिया।

अन्य खबरों के लिए क्लिक करें:- www.raftaar.in

Related Stories

No stories found.