LSG VS RR: लखनऊ के खिलाफ आज राजस्थान का होगा मुकाबला, जानें किस टीम का पलड़ा होगा भारी

लखनऊ और राजस्थान के बीच मुकाबले में टक्कर देखने को मिल सकती है। दोनों टीम के कई खिलाड़ी शानदार फाॅर्म में नजर आ रहे हैं।
IPL 2024
IPL 2024Social Media

नई दिल्ली, रफ्तार डेस्क | आईपीएल 2024 में शनिवार को दूसरा मुकाबला आज लखनऊ सुपर जाइंट्स और राजस्थान राॅयल्स के बीच इकाना स्टेडियम में खेला जाना है। एलएसजी ने 8 में से 5 मैचों में जीत हासिल कर चौथा स्थान हासिल किया है। वहीं राजस्थान ने 8 में 7 मैच जीत लिया है। माना जा रहा है कि ये मुकाबला टक्कर का होने वाला है।

राजस्थान राॅयल्स और लखनऊ में काफी बेहतर बल्लेबाज हैं। बटलर और जायसवाल दोनों ही फाॅर्म में नजर आ रहे हैं। ऐसे में इनकी फाॅर्म से लखनऊ को काफी नुकसान हो सकता है। वहीं लखनऊ को घरेलू मैदान पर काफी सपोर्ट मिलेगा। इस मुकाबले में काफी रोमांच देखा जा सकता है।

हेड-टू-हेड दोनों टीम

आईपीएल इतिहास में लखनऊ सुपर जाइंट्स और राजस्थान राॅयल्स चार बार आमना सामने खेली हैं। इसमें एक मुकाबला लखनऊ और तीन मुकाबले में राजस्थान को जीत मिली है। ये मुकाबला कड़ा होने वाला है क्योंकि दोनों ही टीमों का प्रदर्शन काफी बेहतर रहा है।

कैसा होगा पिच का हाल?

लखनऊ के इकाना स्टेडियम की पिच गेंदबाजों के लिए काफी बेहतर है। मैदान बड़ा होने की वजह से बैट पर गेंद सीधा नहीं आती है। पिच पर स्पिनर्स को काफी मदद मिलेगी। शुरुआत ओवर्स में तेज गेंदबाजों को भी काफी मदद मिलेगी। लखनऊ का स्टेडियम बल्लेबाजी के लिए पहले से ही फायदेमंद होता है। लेकिन यहाँ पर बड़े स्कोर की उम्मीद नहीं लगा सकते हैं।

राजस्थान की दावेदारी होगी मजबूत

राजस्थान के पास इस समय केवल 14 अंक मौजूद है। इस दौरान आरआर मैच जीतने की पूरी कोशिश करेगी। आरआर मैच जीतकर प्ले आफ की दावेदारी मजबूत कर सकती है। वहीं लखनऊ की नजर भी जीत पर रहेगी। प्लेआफ में पहुंचने के लिए दोनों टीमों ने बेहतर प्रदर्शन किया है। माना जा रहा है कि लखनऊ के लिए मुकाबल काफी चुनौतीपूर्ण होने वाला है।

राजस्थान रॉयल्स संभावित प्लेइंग 11

यशस्वी जयसवाल, संजू सैमसन, रियान पराग, ध्रुव जुरेल, शिमरोन हेटमायर, रोवमैन पॉवेल, रविचंद्रन अश्विन, ट्रेंट बोल्ट, अवेश खान, संदीप शर्मा, युजवेंद्र चहल

लखनऊ सुपर जायंट्स संभावित प्लेइंग 11

क्विंटन डी कॉक, केएल राहुल, देवदत्त पडिक्कल/काइल मेयर्स, मार्कस स्टोइनिस, निकोलस पूरन, दीपक हुडा, आयुष बदोनी, क्रुणाल पंड्या, रवि बिश्नोई, मैट हेनरी/मोहसिन खान, यश ठाकुर

Related Stories

No stories found.
Raftaar | रफ्तार
raftaar.in