IPL 2024: राजस्थान रॉयल्स की हार के बाद कितना बदला प्वाइंट्स टेबल, जीतकर गुजरात टाइटंस किस पायदान पर पहुंची?

IPL 2024 Points Table: आईपीएल सीजन 17 में लगातार चार मैच जीतने के बाद राजस्थान रॉयल्स को पहली हार मिली है। राजस्थान को गुजरात टाइटंस ने तीन विकेट से हराया है।
राजस्थान रॉयल्स की टीम।
राजस्थान रॉयल्स की टीम।@rajasthanroyals एक्स सोशल मीडिया।

नई दिल्ली, रफ्तार। गुजरात टाइटंस ने बुधवार को राजस्थान रॉयल्स को शिकस्त दी। इस आईपीएल में राजस्थान की पहली हार है। वहीं, शुभमन गिल की टीम गुजरात टाइटंस ने तीसरी जीत दर्ज की। इस हार के बावजूद संजू सैमसन के नेतृत्व वाली राजस्थान रॉयल्स प्वॉइंट्स टेबल में पहले नंबर पर है। राजस्थान के 5 मैचों में 8 प्वॉइंट्स हैं। गुजरात टाइटंस के 6 मैचों में 6 प्वॉइंट्स हो गए। फिलहाल गुजरात छठे नंबर पर काबिज है।

प्वॉइंट्स टेबल में कौन-सी टीमें किस नंबर पर?

कोलकाता नाइट राइडर्स 4 मैच खेलकर 6 प्वॉइंट्स से दूसरे नंबर पर है। इसके बाद लखनऊ सुपर जाएंट्स, चेन्नई सुपर किंग्स, सनराइजर्स हैदराबाद और गुजरात टाइटंस हैं। इन टीमों 6-6 प्वॉइंट्स हैं। शिखर धवन के नेतृत्व वाली पंजाब किंग्स 5 मैचों में 4 प्वॉइंट्स से 7वें नंबर पर है। मुंबई इंडियंस के अलावा रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर और दिल्ली कैपिटल्स के 2-2 प्वॉइंट्स हैं। हालांकि बेहतर नेट रन रेट होने से मुंबई इंडियंस 8वें, रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर 9वें और दिल्ली कैपिटल्स 10वें नंबर पर है।

राजस्थान रॉयल्स।
राजस्थान रॉयल्स।@rajasthanroyals एक्स सोशल मीडिया।

MI और RCB के पास मौका

आज वानखेड़े स्टेडियम में मुंबई इंडियंस और रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के बीच मैच खेला जाएगा। दोनों टीमों के 2-2 प्वॉइंट्स हैं। ऐसे में यह मैच जीतने वाली टीम प्वॉइंट्स टेबल में छलांग सकती है। आरसीबी ने 5 मैच खेलकर 4 गंवा दी है। केवल 1 मैच जीता है। हार्दिक पांड्या की कप्तानी वाली मुंबई इंडियंस को 3 मैचों में हार मिली है। यह जीत दिल्ली कैपिटल्स के खिलाफ मिली थी।

हम आखिरी गेंद पर हार गए : संजू सैमसन

राजस्थान रॉयल्स के कप्तान संजू सैमसन ने मैच बाद कहा कि मुझे लगता है इस मैच की आखिरी गेंद, जहां पर हम इस मुकाबले को हारे। इस समय बोलना मेरे लिए काफी कठिन है। टूर्नामेंट में किसी भी कप्तान के लिए हार के बाद बयान देना सबसे मुश्किल काम होता है, क्योंकि ये बताना पड़ता है कि आखिर किस गलती से मैच हारे। मैं जब अपनी भावनाओं को संभाल लूंगा तो मैं जरूर बताऊंगा। गुजरात टाइटंस को जीत का श्रेय जरूर दिया जाना चाहिए। जब मैं बल्लेबाजी कर रहा था तो मुझे लगा कि 180 का स्कोर लड़ने लायक है। 196 रन विनिंग स्कोर है। ओस के न होने पर गेंदबाजों को बखूबी अपना काम करना चाहिए था।

खबरों के लिए क्लिक करें:- www.raftaar.in

Related Stories

No stories found.