England T20 squad: T20 वर्ल्ड कप के लिए इंग्लैंड टीम का ऐलान, लंबे समय बाद खेलेंगे जोफ्रा आर्चर

T20 World Cup 2024 England Team: टी-20 वर्ल्ड कप 2024 के लिए इंग्लैंड टीम का भी ऐलान हो गया है। इंग्लैंड ने टीम में 15 खिलाड़ियों के नामों की घोषणा की है।
टी-20 वर्ल्ड कप के लिए इंग्लैंड टीम की घोषणा।
टी-20 वर्ल्ड कप के लिए इंग्लैंड टीम की घोषणा।रफ्तार।

नई दिल्ली, रफ्तार। टी-20 वर्ल्ड कप 2024 के लिए टीमों का ऐलान शुरू हो चुका है। इसकी शुरुआत न्यूजीलैंड ने की। इसके बाद आज साउथ अफ्रीका ने 15 सदस्यीय टीम की घोषणा की। फिर बीसीसीआई ने भी भारतीय टीम का ऐलान कर दिया है। अब इंग्लैंड ने भी अपनी टीम घोषित की है। दरअसल, आईसीसी द्वारा टी-20 वर्ल्ड कप के लिए टीमों की लिस्ट जारी करने के लिए एक मई आखिरी तारीख की है। वैसे, बाद में टीमें चाहें तो कुछ बदलाव कर सकती हैं। इसके मद्देनजर जॉस बटलर के नेतृत्व वाली इंग्लैंड टीम का ऐलान हुआ है। खास बात है कि लंबे समय बाद जोफ्रा आर्चर भी खेलते दिखेंगे।

टी-20 वर्ल्ड कप से पहले पाकिस्तान के खिलाफ सीरीज

इंग्लैंड क्रिकेट बोर्ड के अनुसार जो टीम टी-20 वर्ल्ड कप के लिए चुनी गई है, वही टीम इससे पहले पाकिस्तान के खिलाफ टी-20 सीरीज खेलेगी। इस सीरीज में चार मैच खेले जाने हैं। तेज गेंदबाज जोफ्रा आर्चर दाहिनी कोहनी की चोट से उबर गए हैं। वो टीम में शामिल किए गए हैं। इससे पहले जोफ्रा आर्चर ने आखिरी टी-20 इंटरनेशनल मैच मार्च 2023 में खेला था। टीम में टॉम हार्टले, विल जैक भी शामिल किए गए हैं। इन दोनों ने पहले किसी आईसीसी वर्ल्ड टूर्नामेंट नहीं खेला है। अब उन्हें मौका दिया जा रहा है।

IPL से पहले इंग्लैंड लौटेंगे ये खिलाड़ी

जिन खिलाड़ियों को टी-20 वर्ल्ड कप के लिए स्क्वाड में शामिल गया है, उनमें से कई अभी आईपीएल खेल रहे हैं। ऐसे में ये खिलाड़ी आईपीएल को बीच में छोड़कर अपने देश लौट जाएंगे। पाकिस्तान के खिलाफ सीरीज 22 मई से शुरू होगी। वहीं टी-20 वर्ल्ड कप का पहला मैच 4 जून को केंसिंग्टन ओवल, बारबाडोस में स्कॉटलैंड के खिलाफ खेलेगी। इसलिए टीम 31 मई को कैरेबियन के लिए उड़ान भरेगी।

टी20 विश्व कप के लिए इंग्लैंड टीम

कप्तान जोस बटलर, जोफ्रा आर्चर, मोईन अली, जॉनी बेयरस्टो, सैम करन, हैरी ब्रुक, बेन डकेट, टॉम हार्टले, विल जैक्स, क्रिस जॉर्डन, लियाम लिविंगस्टोन, आदिल रशीद, फिल साल्ट, रीस टॉपले, मार्क वुड।

अन्य खबरों के लिए क्लिक करें:- www.raftaar.in

Related Stories

No stories found.