IPL 2024: दिनेश कार्तिक ने जीता दिल, यकीन न हो तो 38 साल के इस खिलाड़ी के एक ओवर में लगाए ये 4 चौके देख लें

Mi Vs RCB Dinesh Karthik: IPL के प्रदर्शन के आधार पर टी-20 वर्ल्ड कप में मौका मिलने के ऐलान के बाद भारतीय बल्लेबाजों का बल्ला जमकर चल रहा है। इसी कड़ी में दिनेश कार्तिक ने बेहतरीन पारी खेली है।
वानखेड़े स्टेडियम में मुंबई इंडियंस के खिलाफ दिनेश कार्तिक की अर्धशतकीय पारी।
वानखेड़े स्टेडियम में मुंबई इंडियंस के खिलाफ दिनेश कार्तिक की अर्धशतकीय पारी।@RCBTweets एक्स सोशल मीडिया।

नई दिल्ली, रफ्तार। आईपीएल 2024 का 25वां मुकाबला भले मुंबई इंडियंस ने जीता, लेकिन दिल आरसीबी के दिनेश कार्तिक समेत तीन खिलाड़ियों ने जीता। मुंबई इंडियंस के गेंदबाज जसप्रीत बुमराह, सूर्यकुमार यादव और आरसीबी के दिनेश कार्तिक के खेल की खूब सराहना हो रही है। जसप्रीत बुमराह ने आईपीएल में दूसरी बार एक मैच में 5 विकेट झटके। वहीं, सूर्यकुमार यादव तीसरे नंबर पर बल्लेबाजी करने उतरे और 19 गेंदों पर 52 रन बना डाले। इसमें 4 चौके और चार छक्के शामिल हैं। सूर्या के आईपीएल करियर की सबसे तेज फिफ्टी है। वहीं, 38 वर्षीय दिनेश कार्तिक ने बेहतरीन खेल का नमूना पेश किया। इस खिलाड़ी ने आक्रामक खेल दिखाते हुए सिर्फ 23 गेंदें खेलकर पांच चौके और चार छक्के की मदद से 53 रनों की पारी खेली।

थर्ड मैन के ऊपर से मारी चारों बाउंड्री

दिनेश ने एक ओवर में 4 चौके लगाए और चारों बेहतरीन शॉट थे। उन्होंने थर्ड मैन के ऊपर से चारों बाउंड्री मारी। ऐसे शॉट जिसे देखकर दिग्गज खिलाड़ी भी अचंभित रह गए। सोशल मीडिया पर इसका वीडियो तेजी से वायरल हो रहे हैं। क्रिकेट फैंस पूछ रहे हैं कि भाई ये कौन-सा शॉट है। बता दें जून में टी-20 वर्ल्ड कप 2024 खेला जाना है। हेड कोच राहुल द्रविड़ के साथ चयनकर्ता पहले ही कह चुके हैं कि टीम चुनने में IPL के प्रदर्शन की मदद ली जाएगी। ऐसे में कोई खिलाड़ी कोई कसर नहीं छोड़ना चाहता है। कार्तिक ने अब तक क्रिकेट से संन्यास नहीं लिया है।

RCB 153 के स्कोर पर थी और दिनेश ने 196 पर पहुंचाया

मैच के 17वें ओवर में RCB ने 153 रन बना लिए थे। उस समय शायद किसी ने सोचा होगा कि टीम 196 के स्कोर तक पहुंचेगी। इसके बाद 38 वर्षीय दिनेश कार्तिक ने अपना असल खेल दिखाया, जिसकी बदौलत टीम का स्कोर 196 रनों तक पहुंचा। कप्तान फाफ डुप्लेसिस ने 40 गेंदों पर चार चौके और तीन छक्कों की मदद से 61 रन, रजत पाटीदार ने 26 गेंदें खेलकर तीन चौके और चार छक्कों की मदद से 50 रनों की पारी खेली।

ईशान किशन का भी बल्ला बोला

RCB ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 20 ओवर में आठ विकेट के नुकसान पर 196 रन बनाए थे। जसप्रीत बुमराह ने पांच विकेट गिराए। मुंबई ने 15.3 ओवर में तीन विकेट खोकर लक्ष्य हासिल कर लिया। लंबे समय से खामोश ईशान किशन का भी बल्ला चला। मुंबई इंडियंस के इस खिलाड़ी ने 34 गेंदों पर सात चौके और पांच छक्के की मदद से 69 रन, रोहित शर्मा ने 24 गेंदों पर 38 रन और सूर्यकुमार यादव ने 19 गेंदों पर पांच चौके और चार छक्के की मदद से 52 रन बनाए। कप्तान हार्दिक छह गेंदों पर 21 रन और तिलक वर्मा 10 गेंदों पर 16 रनों की नाबाद पारी खेली।

अन्य खबरों के लिए क्लिक करें:- www.raftaar.in

Related Stories

No stories found.