PBKS vs CSK: चेन्नई ने पंजाब के शेरों को किया चित, प्वाइंट्स टेबल में लगाई लंबी छलांग

IPL 2024: सीएसके ने आज के मुकाबले में पंजाब किंग्स को 28 रनों से हराया। इसके बाद चेन्नई प्वाइंट्स टेबल में तीसरे नंबर पर पहुंच गई है।
चेन्नई सुपर किंग्स।
चेन्नई सुपर किंग्स।@ipl एक्स सोशल मीडिया।

नई दिल्ली, रफ़्तार। आईपीएल 2024 में चेन्नई सुपर किंग्स ने आज जबर्दस्त जीत दर्ज की। टीम ने पंजाब किंग्स के शेरों को 30 रनों से धूल चटाई। इससे पहले चेन्नई को पंजाब किंग्स से लगातार पांच मैचों में हार मिली थी। आज धर्मशाला में चेन्नई ने पंजाब किंग्स को हराया। सीएसके के ऑलराउंडर रवींद्र जडेजा की धारदार गेंदबाजी की बदौलत टीम ने जीत दर्ज की। इससे पहले 1 मई को दोनों टीमों के बीच चेपॉक में मुकाबला हुआ था। उस मैच में पंजाब ने सात विकेट से जीत दर्ज की थी।

चेन्नई ने की पहले बल्लेबाजी, 167 स्कोर

चेन्नई ने पहले खेलते हुए 167 स्कोर किया था। वहीं, लक्ष्य का पीछा करने उतरी पंजाब की शुरुआत अच्छी नहीं रही। पंजाब ने 9 रनों के अंदर दो बड़े विकेट खो दिए थे। पंजाब टीम से सबसे अधिक रन प्रभसिमरन सिंह ने बनाए। उन्होंने 23 गेंदों पर 30 रनों की पारी खेली। इस दौरान 2 चौके और 2 छक्के भी लगाए। जॉनी बेयरस्टो, राइली रूसो और सैम कर्रन भी चेन्नई के खिलाफ मैच में बल्लेबाजी में फेल हो गए। इस सीजन में पंजाब किंग्स के हीरो शशांक सिंह ने 20 गेंदों पर सिर्फ 27 रन बनाए और टीम को जीत दिलाने में नाकामयाब रहे।

जडेजा ने 43 रन और बनाए

सीएसके के लिए रवींद्र जडेजा ने सबसे अधिक 43 रन बनाए। उन्होंने 26 गेंदों पर खेली गई अपनी पारी में तीन चौके और दो छक्के भी जड़े। वहीं, कप्तान ऋतुराज गायकवाड़ ने 32 रन बनाए। डेरिल मिचेल ने 30 रनों का योगदान दिया। पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह बिना खाता खोले पवेलियन लौट गए। धोनी पहली ही गेंद पर आउट हो गए। हर्षल पटेल की गेंद पर वह क्लीन बोल्ड हो गए। पंजाब टीम से हर्षल पटेल और राहुल चाहर ने तीन-तीन और अर्शदीप सिंह ने दो विकेट झटके।

चेन्नई ने टीम में किया था बदलाव

बता दें, मैच के लिए चेन्नई टीम में बड़ा बदलाव किया गया था। तेज गेंदबाज मुस्ताफिजुर रहमान की जगह कीवी ऑलराउंडर मिचेल सेंटनर को टीम में शामिल किया गया था। मुस्ताफिजुर अपने देश बांग्लादेश लौट गए हैं। दूसरी तरफ पंजाब ने कॉम्बिनेशन में कोई बदलाव नहीं किया था। आईपीएल में चेन्नई और पंजाब के बीच हमेशा तगड़ा मुकाबला देखने को मिला है। दोनों टीमों अब तक 31 बार आमने-सामने हुईं हैं। इनमें से चेन्नई ने 16 मैच जीते और पंजाब ने 15 मैचों में सफलता हासिल की है।

Related Stories

No stories found.