IPL 2024: सनराइजर्स हैदराबाद के गेंदबाजी कोच नियुक्त हुए जेम्स फ्रैंकलिन, डेल स्टेन की जगह संभाला पदभार

IPL 2024: डेल स्टेन व्यक्तिगत कारणों से इस सीज़न में हमारे साथ नहीं जुड़ेंगे और जेम्स फ्रैंकलिन इस सीज़न के लिए पेस बॉलिंग कोच होंगे। बोर्ड पर आपका स्वागत है, जेम्स!
James Franklin appointed bowling coach of Sunrisers Hyderabad
James Franklin appointed bowling coach of Sunrisers HyderabadRaftaar

नई दिल्ली, (हि.स.)। इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) फ्रेंचाइजी सनराइजर्स हैदराबाद ने सोमवार को न्यूजीलैंड के पूर्व हरफनमौला खिलाड़ी जेम्स फ्रैंकलिन को आगामी सीज़न के लिए अपना गेंदबाजी कोच नियुक्त किया है।

फ्रैंकलिन पूर्व तेज गेंदबाज डेल स्टेन की जगह

बाएं हाथ के तेज गेंदबाज फ्रैंकलिन, दक्षिण अफ्रीका के पूर्व तेज गेंदबाज डेल स्टेन की जगह लेते हैं, जिन्होंने 2022 में हैदराबाद के गेंदबाजी कोच के रूप में पदभार संभाला था। स्टेन ने व्यक्तिगत कारणों से फ्रेंचाइजी से उन्हें इस सीज़न के लिए ब्रेक देने का अनुरोध किया है।

डेल स्टेन व्यक्तिगत कारणों से इस सीज़न में हमारे साथ नहीं

सनराइजर्स ने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म एक्स पर लिखा, “डेल स्टेन व्यक्तिगत कारणों से इस सीज़न में हमारे साथ नहीं जुड़ेंगे और जेम्स फ्रैंकलिन इस सीज़न के लिए पेस बॉलिंग कोच होंगे। बोर्ड पर आपका स्वागत है, जेम्स!”

पैट कमिंस होंगे सनराइजर्स के कप्तान

इससे पहले सनराइजर्स ने आईपीएल 2024 के लिए ऑस्ट्रेलियाई कप्तान पैट कमिंस को अपना कप्तान घोषित किया था। कमिंस ने दक्षिण अफ्रीका के एडेन मार्कराम की जगह ली है, जिनके नेतृत्व में सनराइजर्स पिछले साल स्टैंडिंग में सबसे नीचे रही थी।

फ्रैंकलिन का कैश-रिच लीग में कोच के रूप में यह उनका पहला कार्यकाल

फ्रैंकलिन ने आईपीएल के 2011 और 2012 सीज़न में मुंबई इंडियंस के लिए खेला है, लेकिन कैश-रिच लीग में कोच के रूप में यह उनका पहला कार्यकाल है। हालाँकि, उनके पास इंग्लिश काउंटी क्रिकेट में डरहम और पाकिस्तान सुपर लीग (पीएसएल) में इस्लामाबाद यूनाइटेड के सहायक कोच के रूप में कोचिंग का अनुभव है।

फ्रैंकलिन अपने पूर्व साथी डैनियल विटोरी के साथ जुड़ेंगे

सनराइजर्स में, फ्रैंकलिन अपने पूर्व साथी डैनियल विटोरी के साथ जुड़ेंगे, जिन्हें आईपीएल 2023 के बाद टीम के मुख्य कोच के रूप में नियुक्त किया गया था। दोनों ने काउंटी क्रिकेट में मिडलसेक्स के अलावा द हंड्रेड में बर्मिंघम फीनिक्स के लिए एक साथ काम किया है। फ्रैंकलिन ने 2001 से 2013 के बीच न्यूजीलैंड के लिए 31 टेस्ट, 110 वनडे और 38 टी20 मैच खेले हैं।

खबरों के लिए क्लिक करें:- www.raftaar.in

Related Stories

No stories found.