IPL 2024: RCB के खिलाफ जीत दर्ज करने के बाद KKR के कप्तान अय्यर ने कहा-धीमी गेंदबाजी कारगर रही

IPL 2024: केकेआर ने शुक्रवार को एम चिन्नास्वामी स्टेडियम में आरसीबी को सात विकेट से हराया। इस जीत के साथ ही केकेआर इस आईपीएल में घर से दूर जीत दर्ज करने वाली पहली टीम भी बन गई।
Shreyas Iyer
Shreyas IyerRaftaar

बेंगलुरु, (हि.स.)। रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु (आरसीबी) के खिलाफ मुकाबला जीतने के बाद, कोलकाता नाइट राइडर्स (केकेआर) के कप्तान श्रेयस अय्यर ने कहा कि पिच से गेंदबाज को कोई मदद नहीं मिल रही थी, इसलिए उनके गेंदबाजों ने धीमी गेंदबाजी की।

KKR ने RCB को सात विकेट से हराया

केकेआर ने शुक्रवार को एम चिन्नास्वामी स्टेडियम में आरसीबी को सात विकेट से हराया। इस जीत के साथ ही केकेआर इस आईपीएल में घर से दूर जीत दर्ज करने वाली पहली टीम भी बन गई। श्रेयस अय्यर ने पारी में 162.5 के स्ट्राइक रेट से 24 गेंदों पर दो चौकों और दो छक्कों की मदद से 39 रनों की नाबाद पारी खेली।

धीमी गति से गेंदबाजी करना कारगर

अय्यर ने मैच के बाद कहा,"यहां आकर, अभ्यास के उन दो सत्रों के बाद, हम पिछले मैच के मुकाबले अच्छी स्थिति में थे। बल्लेबाजी करते समय कुछ गेंदें मारीं, अंदर से सहज महसूस हुआ। जिस तरह से रसेल आए और महसूस किया कि विकेट गेंदबाज को ज्यादा मदद नहीं कर रही है और धीमी गति से गेंदबाजी करना कारगर हो रहा है, उन्होंने वैसा ही किया। वहीं, जब नरेन ओपनिंग करने आते हैं, तो उन्हें पता होता है कि उनका एक ही काम है और वह है इनफील्ड के ऊपर से मारना।"

यह सिर्फ टूर्नामेंट की शुरुआत- अय्यर

अय्यर ने आगे कहा कि उन्हें इस समय टीम से ज्यादा उम्मीद नहीं है क्योंकि यह टूर्नामेंट की शुरुआत है। उन्होंने कहा, "आज हम इस बात पर विचार कर रहे थे कि नरेन के साथ शुरुआत करनी है या नहीं, लेकिन उन्होंने शानदार काम किया। एक छोर से बल्लेबाजी करना अच्छा था। दूसरे छोर से दो गति थी। यही संचार था जो हमने बीच में किया था। बेंगलुरु में एक दिन बिताऊंगा और फिर विजाग जाऊंगा। मैं इस समय ज्यादा उम्मीद नहीं कर रहा हूं - यह सिर्फ टूर्नामेंट की शुरुआत है। एक-दूसरे की सफलता का आनंद लेना चाहते हैं और अभी के लिए यही योजना है।"

मैच में विराट कोहली ने बनाए नाबाद 83 रन

मैच की बात करें तो आरसीबी ने मैच में पहले बल्लेबाजी करते हुए विराट कोहली (नाबाद 83) के बेहतरीन अर्धशतकीय पारी और अंत में दिनेश कार्तिक (20 रन, 8 गेंद, 3 छक्के) के विस्फोटक पारी की बदौलत 20 ओवर में 6 विकेट पर 182 रन बनाए।

जवाब में केकेआर ने सुनील नरेन (22 गेंद 47 रन, 2 चौके 5 छक्के), वेंकटेश अय्यर (50 रन 30 गेंद 3 चौके और 4 छक्के) और कप्तान श्रेयस अय्यर (नाबाद 39 रन, 24 गेंद , 2 चौके और 2 छक्के) की शानदार पारियों की बदौलत 16.5 ओवर में ही 3 विकेट पर 186 रन बनाकर 7 विकेट से मैच जीत लिया।

खबरों के लिए क्लिक करें:- www.raftaar.in

Related Stories

No stories found.