SRH vs RCB: प्लेऑफ की जंग हुई रोमांचक, आज अगर SRH ने बैंगलोर को हराया तो दो टीमों की हो जाएगी बल्ले बल्ले

गुजरात टाइटंस पहले ही प्‍लेऑफ में पहुंच चुकी है। बाकी बचे तीन स्‍लॉट के लिए चार टीमें रेस में हैं।
SRH Vs RCB
SRH Vs RCB

नई दिल्ली, रफ्तार न्यूज डेस्क। इंडियन प्रीमियर लीग(IPL) 2023 अपने आखिरी पड़ाव पर है। आज रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के सामने सनराइजर्स हैदराबाद की चुनौती है। विराट कोहली की टीम RCB की स्थिति इस वक्‍त टूर्नामेंट में ठीक वैसी ही है जैसी एक दिन पहले PBKS की थी। बैंगलोर की टीम 12 मैचों में छह जीत में 12 अंकों के साथ प्वाइंट्स टेबल में 5वें पायदान पर है। RCB को अगले दोनों मैच हर हाल में जीतने हैं। आज के मैच में अगर बैंगलोर हार जाती है तो टॉप-4 में मौजूद दो टीमों को फायदा होगा। बता दें कि SRH पहले ही प्‍लेऑफ की रेस से बाहर हो चुकी है। अगर आज हैदराबाद की टीम बैंगलोर को हरा देती है तो प्वाइंट्स टेबल में बड़ा उलटफेर हो सकता है।

प्लेऑफ के लिए रोमांचक जंग

गुजरात टाइटंस पहले ही प्‍लेऑफ में पहुंच चुकी है। बाकी बचे तीन स्‍लॉट के लिए चार टीमें रेस में हैं। इनमें से तीन टीमें 13 मैचों में सात मैच जीत चुकी हैं। केवल RCB ही एक ऐसी टीम है जिसके पास 12 मैचों में छह जीत के साथ 12 अंक हैं। आज विराट की टीम अपना 13वां मैच हैदराबाद के साथ खेलेगी। बता दें कि पंजाब, राजस्‍थान और कोलकाता औपचारिक तौर पर प्‍लेऑफ रेस से बाहर नहीं हुए हैं लेकिन उनका प्लेऑफ में जाना लगभग असंभव है।

RCB की हार से दो टीमों को मिलेगा फायदा

अगर हैदराबाद की टीम RCB को हरा देती है तो चेन्‍नई सुपर किंग्‍स(CSK), लखनऊ सुपर जायंट्स(LSG) का फायदा होगा। बैदराबाद की जीत के साथ ही दोनों टीमें बिना अगला मैच खेले ही प्‍लेऑफ में अपनी जगह पक्‍की कर लेंगी। इन दोनों टीमों ने अब तक 7-7 मैच जीते हैं और साथ ही इनका एक मैच बारिश के कारण रद्द हो गया था। दोनों टीमों का रन रेट भी काफी अच्‍छा है। दोनों के पास 15-15 अंक हैं। अगर आज RCB हारती है तो बिना किसी स्‍पर्धा के ही यह दोनों टीमें प्‍लेऑफ के लिए क्वालिफाई कर लेंगी। इसके बाद बाकी बचे एक स्‍पॉट के लिए मुंबई इंडियंस की लड़ाई बैंगलोर, कोलकाता, राजस्‍थान और पंजाब से रहेगी।

विस्तृत ख़बरों के लिए क्लिक करें - www.raftaar.in

Related Stories

No stories found.