IPL Final 2023: क्या इस बार CSK बनेगी चैंपियन ? जानिए क्या कहता है रिकॉर्ड

फाइनल मुकाबले के लिए दोनों टीमें बराबरी पर दिख रही हैं। लेकिन एक रिकॉर्ड ऐसा है जिससे CSK का पलड़ा इस मैच में काफी भारी हो जाता है।
IPL Final 2023: क्या इस बार CSK बनेगी चैंपियन ? जानिए क्या कहता है रिकॉर्ड

नई दिल्ली, रफ्तार न्यूज डेस्क। आईपीएल 2023 का फाइनल मुकाबला चेन्नई सुपर किंग्स (CSK) और गुजरात टाइटंस (GT) के बीच रविवार को खेला जाएगा। इस सीजन की शुरुआत भी दोनों टीमों के बीच मैच के साथ हुई थी। इसके बाद पहला क्वालीफायर मैच भी CSK और GT के बीच खेला गया था। अब एक बार फिर फाइनल मैच में यही दोनों टीमें आमने-सामने होंगी।

ये रिकॉर्ड गुजरात की बढ़ा सकता है टेंशन

फाइनल मुकाबले के लिए दोनों टीमें बराबरी पर दिख रही हैं। लेकिन एक रिकॉर्ड ऐसा है जिससे CSK का पलड़ा इस मैच में काफी भारी हो जाता है। यह रिकॉर्ड क्वालिफायर-1 का है, IPL इतिहास में अभी तक 9 बार ऐसा हुआ है कि क्वालीफायर-1 में खेलने वाली टीमों के बीच ही फाइनल मैच भी खेला गया है।

IPL 2023 में भी यही देखने को मिल रहा है। इस रिकॉर्ड के मुताबिक अभी तक 9 में 7 बार वो टीम चैंपियन बनी है, जिसने पहले क्वालीफायर मैच में जीत दर्ज की है। ऐसे में पिछले साल की चैंपियन गुजरात टाइटंस के लिए फाइनल मुकाबले में जीत दर्ज करना आसान नहीं होने वाला है।

गुजरात ने पिछले सीजन जीता था खिताब

पिछले सीजन खेले गए पहले क्वालीफायर मुकाबले में गुजरात और राजस्थान टीम आमने-सामने थी। जिसमें गुजरात जीत दर्ज करते हुए सीधे फाइनल में जगह बना ली थी। इसके बाद फाइनल मैच में भी यही दोनों टीमें भिड़ीं। एक बार फिर से गुजरात जीत दर्ज करते हुए खिताब अपने नाम किया था।

Related Stories

No stories found.
Raftaar | रफ्तार
raftaar.in