APC: दिलचस्प क्रिकेट, मिडिल स्टंप टेढ़ा होने के बाद भी बल्लेबाज नॉट आउट, इस मैच को देख सब दंग

Middle Stump Knocked Back But Not Out:क्रिकेट मैदान में कुछ ऐसी घटनाएं दिखती हैं, जिस पर यकीन करना थोड़ा मुश्किल होता है।
मिडिल स्टंप टेढ़ा हुआ।
मिडिल स्टंप टेढ़ा हुआ।एक्स सोशल मीडिया।

नई दिल्ली, रफ्तार। क्रिकेट मैदान में कुछ ऐसी घटनाएं दिखती हैं, जिस पर यकीन करना थोड़ा मुश्किल होता है। ऐसी घटना ऑस्ट्रेलिया में खेले जा रहे एसीटी प्रीमियर क्रिकेट थर्ड ग्रेड मैच में दिखी। मैच के दौरान की एक तस्वीर क्रिकेट एसीटी ने एक्स (पूर्व में ट्विटर) अकाउंट से शेयर की है। तस्वीर में मिडिल स्टंप के पीछे जाने के बावजूद अंपायर ने बल्लेबाज को नॉट दिया है।

स्टंप बेल के कारण दिया नॉट आउट

अब आप जानना चाहेंगे कि गेंद लगने से स्टंप टेढ़ा हो गया तो बल्लेबाज को आउट क्यों नहीं दिया गया? अंपायर के इस निर्णय के पीछे का कारण स्टंप बेल था। मिडिल स्टंप के पीछे जाने के बावजूद बेल ऑफ और लेग स्टंप पर ज्यों की त्यों रही। इस कारण अंपायर ने बल्लेबाज को नॉट आउट दिया।

वेस्टर्न डिस्ट्रिक्ट्स और गिन्निंदर्रा का था मुकाबला

यह विचित्र घटना वेस्टर्न डिस्ट्रिक्ट्स और गिन्निंदर्रा मैच में दिखा। वेस्टर्न टीम के लिए एंडी रेनॉल्ड्स गेंद डाल रहे थे। गिन्निंदर्रा के लिए बल्लेबाजी छोर पर मैथ्यू बोसस्टो थे। फॉक्स स्पोर्ट्स के मुताबिक रेनॉल्ड्स विपक्षी टीम के बल्लेबाज को आउट कर साथी खिलाड़ियों के साथ जश्न मना रहे थे, लेकिन अंपायर द्वारा नॉट देने के बाद वह हैरान हो गए। रेनॉल्ड्स ही नहीं, उनके साथी खिलाड़ी भी अचंभित दिखे।

क्रिकेट का नियम क्या?

मेरिलबोन क्रिकेट क्लब (MCC) के मुताबिक खिलाड़ी को तब आउट माना जाता है, जब स्टंप के ऊपर से कम-से-कम एक बेल निचे गिरे या एक स्टंप को जमीन से उखाड़ दे।

हमें काफी फनी लगा: सैम वाइटमैन

वेस्टर्न डिस्ट्रिक्ट्स के कप्तान सैम वाइटमैन ने कहा कि वह विपक्षी टीम के बल्लेबाज को आउट नहीं दिए जाने से खुश नहीं थे। कहा-मैंने ऐसा पहले कभी नहीं देखा है। किसी ने ऐसा होते नहीं देखा होगा। हमें बाद में यह बेहद फनी लगा।

अन्य खबरों के लिए क्लिक करें:- www.raftaar.in

Related Stories

No stories found.