ऑस्ट्रेलिया दौरे पर जाने वाली इंडियन हॉकी टीम के खिलाड़ियों के नाम घोषित, गोलकीपर सविता को मिली टीम की कमान

टीम चयन को लेकर मुख्य कोच जेनेक शोपमैन ने कहा, "2 गहन प्रशिक्षण शिविर के बाद फिर से अंतरराष्ट्रीय प्रदर्शन करने के लिए हम उत्साहित हैं
ऑस्ट्रेलिया दौरे पर जाने वाली इंडियन हॉकी टीम के खिलाड़ियों के नाम घोषित
ऑस्ट्रेलिया दौरे पर जाने वाली इंडियन हॉकी टीम के खिलाड़ियों के नाम घोषितSunil

नई दिल्ली, एजेंसी। हॉकी इंडिया ने सोमवार को ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ 18 मई 2023 से एडिलेड में होने वाली तीन मैचों की सीरीज के लिए 20 सदस्यीय भारतीय महिला टीम की घोषणा कर दी है। भारतीय टीम ऑस्ट्रेलिया 'ए' के खिलाफ दो मैच भी खेलेगी। यह दौरा हांग्जो एशियाई खेल 2023 से पहले टीम की तैयारियों का हिस्सा होगा।

टीम की उप कप्तान दीप ग्रेस एक्का को बनाया गया

ऑस्ट्रेलिया दौरे के लिए भारतीय टीम का नेतृत्व शीर्ष गोलकीपर सविता करेंगी जिन्हें हाल ही में बलबीर सिंह सीनियर हॉकी इंडिया प्लेयर ऑफ द ईयर (2022) पुरस्कार से सम्मानित किया गया था। वहीं, टीम की उप कप्तान दीप ग्रेस एक्का होंगी।

एडिलेड के मेट स्टेडियम सभी पांच मैच खेले जाएंगे

टीम चयन को लेकर मुख्य कोच जेनेक शोपमैन ने कहा, "2 गहन प्रशिक्षण शिविर के बाद फिर से अंतरराष्ट्रीय प्रदर्शन करने के लिए हम उत्साहित हैं। ऑस्ट्रेलिया एक दुर्जेय प्रतिद्वंद्वी है जो तेज गति से आक्रामक हॉकी खेलना पसंद करता है। यह हमारे लिए एक बड़ी परीक्षा होगी, और हम अपनी रक्षात्मक जमीन को बनाए रखते हुए उनकी गति का सामना करने का प्रयास करेंगे।"
भारत 18 मई, 20 मई और 21 मई को ऑस्ट्रेलिया से और 25 मई और 27 मई को ऑस्ट्रेलिया 'ए' से भिड़ेगा। एडिलेड का मेट स्टेडियम सभी पांच मैचों की मेजबानी करेगा।

भारतीय हॉकी टीम में किसकी क्या भूमिका है

गोलकीपर: सविता (कप्तान), बिछू देवी खारीबाम।

डिफेंडर्स: दीप ग्रेस एक्का (उपकप्तान), निक्की प्रधान, इशिका चौधरी, उदिता, गुरजीत कौर।

मिडफील्डर: निशा, नवजोत कौर, मोनिका, सलीमा टेटे, नेहा, नवनीत कौर, सोनिका, ज्योति, बलजीत कौर।

फॉरवर्ड: लालरेमसियामी, वंदना कटारिया, संगीता कुमारी, शर्मिला देवी।

Related Stories

No stories found.