समय आने पर सरफराज को उनका हक मिलेगा : श्रीधरन शरथ

चयनकर्ता ने कहा, वह निश्चित रूप से हमारे रडार पर हैं। समय आने पर उन्हें उनका हक मिलेगा।
Sarfaraz Khan
Sarfaraz Khan

नई दिल्ली, रफ्तार न्यूज डेस्क। वर्तमान में घरेलू क्रिकेट में बल्लेबाज सरफराज खान अपने फॉर्म की वजह से चर्चा में हैं। घरेलू क्रिकेट में लगातार बल्ले से बेहतरीन प्रदर्शन करने वाले सरफराज अभी भी भारत की टेस्ट टीम में जगह बनाने से दूर हैं।

जब ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ पहले दो टेस्ट के लिए भारतीय टीम की घोषणा की गई थी, तो ईशान किशन और सूर्यकुमार यादव को चुना गया था, लेकिन 'रन-मशीन' सरफराज को नजरअंदाज कर दिया गया था। सरफराज को बाहर करने पर कई भारतीय क्रिकेट दिग्गजों ने अपनी राय रखी और चयनकर्ताओं पर भी निशाना साधा, लेकिन अब इस मामले पर भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) के चयनकर्ता श्रीधरन शरथ ने अपनी चुप्पी तोड़ी है।

स्पोर्टस्टार से राष्ट्रीय चयनकर्ता, श्रीधरन शरथ ने सरफराज की अनुपस्थिति के विषय पर बात की।

वर्तमान इकाई की बात करें तो, शरथ ने विराट कोहली, रोहित शर्मा, चेतेश्वर पुजारा जैसे दिग्गजों के साथ-साथ युवा सितारों की भी प्रशंसा की।

उन्होंने कहा, कोहली अभी भी मैच विजेता हैं। चेतेश्वर पुजारा बल्लेबाजी में स्थिरता लाते हैं। रोहित शर्मा एक उत्कृष्ट कप्तान और शानदार बल्लेबाज हैं। श्रेयस अय्यर लगातार बने हुए हैं। शुभमन गिल और के. एल. राहुल में वास्तविक क्षमता है।

सरफराज के बारे में पूछे जाने पर, शरथ ने युवा बल्लेबाज के बाहर होने के पीछे 'रचना और संतुलन' का कारण बताया।

उन्होंने कहा, वह निश्चित रूप से हमारे रडार पर हैं। समय आने पर उन्हें उनका हक मिलेगा। टीम चुनते समय हमें संयोजन और संतुलन जैसी चीजों पर विचार करना होगा। चयन समिति ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ पहले दो टेस्ट के लिए ही टीम का ऐलान किया है। बाकी बचे दो मैचों के लिए टीम का चयन सही समय पर किया जाएगा। सरफराज को भले ही पहले कुछ मैचों के लिए नहीं चुना गया हो, लेकिन सीरीज के बाकी मैचों में उन्हें मौका मिल सकता है।

Related Stories

No stories found.
Raftaar | रफ्तार
raftaar.in