T 20 World Cup के लिए भारतीय 2 टीमों का ऐलान, इन दिग्गज पूर्व क्रिकेटरों ने इन खिलाड़ियों को चुना

Indian Team: आईपीएल 2024 में भारतीय खिलाड़ियों का जलवा कायम है। टीम के हेड कोच ने कहा था कि आईपीएल में बेहतर करने वाले को टी-20 वर्ल्ड कप में मौका मिलेगा, उसे ध्यान में रख खिलाड़ी प्रदर्शन कर रहे हैं।
टी-20 वर्ल्ड कप 2024 ट्रॉफी।
टी-20 वर्ल्ड कप 2024 ट्रॉफी। @T20WorldCup एक्स सोशल मीडिया।

नई दिल्ली, रफ्तार। टी-20 वर्ल्ड कप की शुरुआत में काफी कम समय बचा है। जून में होने वाले इस टूर्नामेंट पर सबकी निगाहें हैं। चाहे सिलेक्टर्स हों या खिलाड़ी। ऐसे में पूर्व दिग्गज खिलाड़ी मोहम्मद कैफ और इरफान पठान ने संभावित टीमों का ऐलान किया है। मोहम्मद कैफ के अनुसार टीम की कमान रोहित शर्मा के पास होनी चाहिए। उन्होंने युवा बल्लेबाज रियान पराग और यशस्वी जायसवाल को भी स्क्वाड में जगह दी है। इसके अलावा रिंकू सिंह, केएल राहुल, संजू सैमसन, अक्षर पटेल, कुलदीप यादव, अर्शदीप सिंह, शिवम दुबे, युजवेंद्र चहल, ऋषभ पंत को टीम में शामिल किया है।

इरफान पठान की टीम

पूर्व भारतीय ऑलराउंड इरफान पठान के अनुसार टी-20 के लिए बेस्ट कप्तान रोहित शर्मा ही हैं। इसके अलावा टीम में विराट कोहली, सूर्य कुमार यादव, रिंकू सिंह, जसप्रीत बुमराह, मोहम्मद सिराज, मोहसिन खान, रवि बिश्नोई, रवींद्र जडेजा को मौका मिलना चाहिए। पठान ने ईशान किशन को टीम में शामिल नहीं किया।

वर्ल्ड कप के लिए आईपीएल का प्रदर्शन बहुत महत्वपूर्ण

आईपीएल सीजन 17 की शुरुआत से पहले टीम इंडिया के हेड कोच राहुल द्रविड़ ने कहा था कि टी-20 वर्ल्ड कप में उन खिलाड़ियों को मौका मिलेगा, जिनका प्रदर्शन आईपीएल में बेहतरीन होगा। ऐसे में तमाम खिलाड़ी अपनी पूरी ताकत झोंक रहे हैं। हाल में आईपीएल मैच के दौरान आरसीबी के बल्लेबाज दिनेश कार्तिक से कप्तान रोहित शर्मा मजाक रहे थे। दिनेश की ताबड़तोड़ बल्लेबाजी देखकर रोहित पूछते हैं- वर्ल्ड कप खेलेगा? ऐसा रोहित ने दो-तीन कहा था। मतलब स्पष्ट है कि उम्र और प्रदर्शन की की आलोचना झेल रहे खिलाड़ी भी टी-20 वर्ल्ड कप खेलने के लिए अपना शत प्रतिशत प्रदर्शन करने में जुटे हैं।

अन्य खबरों के लिए क्लिक करें:- www.raftaar.in

Related Stories

No stories found.