भारत को मिला नया 'स्विंग मास्टर', राज लिंबानी ने U19 वर्ल्ड कप में मचा रखा है धमाल

U19 World Cup: अंडर-19 वनडे वर्ल्ड कप में भारतीय टीम शानदार प्रदर्शन कर रही है। साउथ अफ्रीका में खेले जा रहे टूर्नामेंट में भारतीय टीम लगातार चार मैच जीत चुकी है।
 राज लिंबानी।
राज लिंबानी।रफ्तार।

नई दिल्ली, रफ्तार। अंडर-19 वनडे वर्ल्ड कप में भारतीय टीम शानदार प्रदर्शन कर रही है। साउथ अफ्रीका में खेले जा रहे टूर्नामेंट में भारतीय टीम लगातार चार मैच जीत चुकी है। टीम ने सेमीफाइनल के लिए लगभग दावेदारी पक्की कर ली है। सुपर-6 में न्यूजीलैंड के खिलाफ मुशीर खान ने शतक जड़ा। सौम्य पांडे ने 4 विकेट झटके। वहीं, मैच में सिर्फ दो विकेट लेने वाले राज लिंबानी सुर्खियां बटोर रहे हैं। भारतीय फैंस ने उन्हें 'स्विंग मास्टर' कहना शुरू कर दिया है।

राज की खतरनाक इनस्विंग गेंदों को खेलना मुश्किल

18 वर्ष के राज लिंबानी गुजरात के बड़ौदा से आते हैं। उनकी अंदर आती गेंदों को खेलना किसी बल्लेबाज के लिए आसान नहीं होता। यह हमें न्यूजीलैंड के खिलाफ सुपर-6 में भी दिखा। न्यूजीलैंड के खिलाफ पारी का पहला ओवर डालने आए राज लिंबानी ने पहली ही गेंद पर टॉम जोन्स को बोल्ड कर सनसनी मचा दी थी। इसके बाद उन्होंने शून्य पर ही कीवी टीम को दो झटके दे डाले थे।

बल्ला चलाने का मौका ही नहीं मिला

मैच में ऑफ स्टंप पर बॉल पड़ने के बाद इतनी तेजी से अंदर आई कि बल्लेबाज जब तक बल्ला लगाता इतनी देर में ही स्टंप उखड़ गया। इस ओवर की पांचवीं गेंद पर स्नेहित रेड्डी के पास उनकी इनस्विंग गेंद का जवाब नहीं था, जो उनके सीधा पैड पर जाकर लगी और वह पगबाधा हो गए।

इरफान पठान को भी छका चुके हैं राज

लिंबानी ने इस टूर्नामेंट में 3 मुकाबले खेले हैं। उन्होंने चार विकेट चटकाए हैं। उन्होंने इंटरव्यू में कहा था कि एक बार इरफान पठान मेरे क्लब में बल्लेबाजी का अभ्यास करने आए थे। मैं काफी तेज और स्विंग गेंदों से उन्हें लगाता बीट कर रहा था। उनके बाद मैं एनसीए में गया, तब भी मैंने उन्हें गेंदबाजी की और वहां मैंने उन्हें कई बार बीट किया था। उसके बाद उन्हें पता चला था, मैं बड़ौदा से ही हूं। खबरों के लिए क्लिक करें:- www.raftaar.in

Related Stories

No stories found.