@cricketworldcup
@cricketworldcupएक्स सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म

IND Vs BAN: वर्ल्ड कप में भारत की लगातार चौथी जीत, कोहली, गिल के सामने बौने साबित हुए बांग्लादेशी बॉलर

World Cup 2023: वर्ल्ड कप 2023 में भारतीय टीम का जीत का सिलसिला जारी है। टूर्नामेंट का 17वां और अपना चौथा मुकाबला आज पुणे में भारत ने जीत लिया। भारतीय टीम ने बांग्लादेश को सात विकेट से हराया।

नई दिल्ली, रफ्तार। वर्ल्ड कप 2023 में भारतीय टीम का जीत का सिलसिला जारी है। टूर्नामेंट का 17वां और अपना चौथा मुकाबला आज पुणे में भारत ने जीत लिया। भारतीय टीम ने बांग्लादेश को सात विकेट से हराया। टीम इंडिया की टूर्नामेंट में यह लगातार चौथी जीत है। बांग्लादेश ने आठ विकेट पर 256 रन बनाए थे। वहीं, भारतीय टीम ने तीन विकेट के नुकसान पर लक्ष्य हासिल कर लिया। भारतीय टीम प्वाइंट टेबल में दूसरे स्थान पर काबिज है। पहले नंबर पर न्यूजीलैंड है।

रोहित शर्मा अर्धशतक से चूके

भारतीय टीम के लिए विराट कोहली, शुभमन गिल और कैप्टन रोहित शर्मा जबर्दस्त लय में दिखे। कोहली ने शतक और गिल ने अर्धशतक लगाया। कैप्टन रोहित शर्मा दो 48 रन बनाए। कोहली ने तीसरे क्रम पर आकर 97 गेंदों का सामना किए। 106.18 की स्ट्राइक रेट से नाबाद 103 रन बनाए। उनके बल्ले से छह चौके एवं चार छक्के निकले। गिल ने 55 गेंदों पर 53 रनों की पारी खेली। कैप्टन शर्मा 40 गेंदों में 48 रनों का योगदान देने में कामयाब रहे।

मेहदी हसन मिराज ने लिए दो विकेट

विपक्षी टीम से सबसे सफल गेंदबाज मेहदी हसन मिराज रहे। उन्होंने 10 ओवरों की गेंदबाजी कर सर्वाधिक दो सफलता प्राप्त की। हसन महमूद एक विकेट लिया। इससे पहले टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए बांग्लादेश टीम निर्धारित ओवरों में आठ विकेट पर 256 रन बनाए थे। लिटन दास ने सर्वाधिक 82 गेंदों पर 66 रनों की पारी खेली। तंजीद हसन भी अर्धशतक लगाने में कामयाब रहे। उन्होंने 43 गेंदों पर 51 रनों का योगदान दिया।

बुमराह, सिराज और जडेजा ने झटके दो-दो विकेट

भारत से जसप्रीत बुमराह, मो. सिराज और रवींद्र जडेजा ने दो-दो विकेट झटके। शार्दुल ठाकुर और कुलदीप यादव एक-एक विकेट लिए।

Related Stories

No stories found.
Raftaar | रफ्तार
raftaar.in