U19 World Cup: अंडर 19 वर्ल्ड कप के सेमीफाइनल में भारत की एंट्री, उदय सहारन और सचिन धास के आगे नेपाल टीम ढेर

U19 World Cup 2024: टीम इंडिया ने अंडर-19 वर्ल्ड कप 2024 में पांचवीं जीत दर्ज कर ली है। टीम ने लगातार पांचों मैच जीते हैं। सुपर-6 में भी दोनों मैच जीत कर सेमीफाइनल में अपना टिकट कंफर्म कर लिया है।
अंडर-19 वर्ल्ड कप के लिए टीम इंडिया।
अंडर-19 वर्ल्ड कप के लिए टीम इंडिया। @ICC एक्स सोशल मीडिया।

नई दिल्ली, रफ्तार। टीम इंडिया ने अंडर-19 वर्ल्ड कप 2024 में पांचवीं जीत दर्ज कर ली है। टीम ने लगातार पांचों मैच जीते हैं। सुपर-6 में भी दोनों मैच जीत कर सेमीफाइनल में अपना टिकट कंफर्म कर लिया है। टीम इंडिया ने सुपर-6 के पहले मैच में न्यूजीलैंड को 214 रनों से शिकस्त दी थी। अब दूसरे मैच में टीम ने नेपाल को हराकर अंतिम चार में एंट्री कर ली। मैच में पहले खेलते हुए टीम इंडिया ने 50 ओवरों में 5 विकेट गंवाकर 297 रन बनाए थे। कप्तान उदय सहारन और सचिन धास ने बेहतरीन शतक जड़े। नेपाल की टीम 50 ओवर में 165 रन ही बना सकी।

सौम्य का कहर कायम

टीम इंडिया ने 132 रनों के साथ नेपाल के खिलाफ मुकाबला जीता। पूरे टूर्नामेंट में सौम्य पांडे का कहर दिखा है। उन्होंने नेपाल के विरुद्ध इस मैच में भी 29 रन देकर चार विकेट झटके। वह पांच मैचों में 16 विकेट लिए। उन्होंने टूर्नामेंट में तीसरी बार एक पारी में चार विकेट लिए। वह इस टूर्नामेंट में साउथ अफ्रीका के मफाका बाद दूसरे सबसे अधिक विकेट लेने वाले खिलाड़ी हैं। इससे पहले बल्लेबाजी में उदय सहारन ने 100 और सचिन धास ने 116 रन बनाए थे।

इस टूर्नामेंट में सौम्य पांडे का प्रदर्शन

23-4 (बांग्लादेश टीम), ग्रुप स्टेज

21-3 (आयरलैंड टीम), ग्रुप स्टेज

13-1 (यूएसए टीम), ग्रुप स्टेज

19-4 (न्यूजीलैंड टीम), सुपर सिक्स

29-4 (नेपाल टीम), सुपर सिक्स

सेमीफाइनल में किससे भिड़ंत?

सुपर-6 राउंड में 6-6 टीमों को ग्रुप-1 और ग्रुप-2 में बांटा गया है। सेमीफाइनल में दोनों ग्रुप की टॉप दो टीमें जाएंगी। अंतिम-4 में ग्रुप-1 की टॉप टीम का सामना ग्रुप-2 की दूसरी टीम और ग्रुप-1 की दूसरी टीम का मैच ग्रुप-2 की टॉप टीम से होगा। भारत ग्रुप-1 में टॉप पर है। ऑस्ट्रेलिया व साउथ अफ्रीका ग्रुप-2 में क्रमश: पहले एवं दूसरे स्थान पर हैं। मतलब अब सेमीफाइनल में टीम इंडिया का मुकाबला साउथ अफ्रीका से होगा, क्योंकि ग्रुप-1 में भारत टॉप पर है। ग्रुप-2 में साउथ अफ्रीका दूसरे स्थान पर रहेगा। ग्रुप-1 से भारत के अलावा पाकिस्तान भी सेमीफाइनल में जाने की दावेदार है।

खबरों के लिए क्लिक करें:- www.raftaar.in

Related Stories

No stories found.