IND vs AUS: सूर्यकुमार की कप्तानी में भारत ने रचा इतिहास, ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ T20 में बनाया बड़ा रिकॉर्ड

IND Vs AUS T20: टीम इंडिया ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ 5 मैचों की टी-20 सीरीज का पहला मुकाबला जीत लिया है। भारत ने 2 विकेट से मुकाबला अपने नाम किया।
मैच में बल्लेबाजी करते सूर्यकुमार।
मैच में बल्लेबाजी करते सूर्यकुमार।@BCCI एक्स सोशल मीडिया।

नई दिल्ली, रफ्तार डेस्क। टीम इंडिया ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ 5 मैचों की टी-20 सीरीज का पहला मुकाबला जीत लिया है। भारत ने 2 विकेट से मुकाबला अपने नाम किया। सूर्यकुमार यादव की कप्तानी के पहले ही मैच में टीम ने इतिहास रच दिया। बता दें भारत ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ 209 रन चेज कर बड़ा रिकॉर्ड कायम कर दिया है।

2019 में 208 रन का स्कोर किया था चेज

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ भारत के विस्फोटक बल्लेबाज सूर्यकुमार यादव टीम की अगुवाई कर रहे हैं। भारत ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ T-20 क्रिकेट का सबसे बड़ा स्कोर चेज किया है। भारत ने इससे पहले 2019 में वेस्टइंडीज के खिलाफ 208 रन का स्कोर चेज किया था। ऐसे में सूर्या ने कप्तानी अपने हाथ में लेते ही जलवा बिखेरा है।

बतौर कप्तान टी-20 में सर्वाधिक स्कोर

मुकाबले में सूर्य कुमार महज 42 गेंदों में 80 रन बनाए। इसमें 9 चौके और 4 गगनचुंबी छक्के थे। सूर्या ने बतौर कप्तान डेब्यू करते हुए टी-20 का सर्वाधिक स्कोर कर दिया है। इससे सूर्या ने साफ किया है कि उसे टी-20 स्पेशलिस्ट क्यों कहा जाता है। अगले साल टी-20 विश्व कप होना है, ऐसे में बड़ा सवाल है कि इसमें किसे कप्तानी सौंपी जाए? अगर, सूर्या ने विश्व कप से पहले खुद को साबित कर दिया तो वह विश्व कप के लिए बतौर कप्तान भी टीम में शामिल हो सकते हैं।

अन्य खबरों के लिए क्लिक करें:- www.raftaar.in

रफ़्तार के WhatsApp Channel को सब्सक्राइब करने के लिए क्लिक करें Raftaar WhatsApp

Telegram Channel को सब्सक्राइब करने के लिए यहां क्लिक करें Raftaar Telegram

Related Stories

No stories found.
Raftaar | रफ्तार
raftaar.in