IndW VS EngW Test Match: भारत ने इंग्लैंड को 347 रन से हराया, दीप्ती शर्मा बनी मैन आफ द मैच

भारत ने इंग्लैंड को 347 रनों से हराकर मैच जीत लिया है। दीप्ती शर्मा को मैन आफ द मैच मिला है।
IndW VS EngW Test Match: भारत ने इंग्लैंड को 347 रन से हराया, दीप्ती शर्मा बनी मैन आफ द मैच

नई दिल्ली, रफ्तार डेस्क | डॉ. डीवाई पाटिल स्पोर्ट्स अकादमी में हुए मुकाबले में टेस्ट मैच के तीसरे दिन खिलाड़ी दीप्ती शर्मा ने 87 रन की बदौलत भारतीय महिला क्रिकेट टीम ने इंग्लैंड को 347 रन से हराया। दीप्ती ने पहले बल्लेबाजी करने के लिए शानदार प्रदर्शन करते हुए पहली पारी में 67 रनों शानदार अर्धशतकीय पारी खेली थी। वहीं दूसरी पारी में भी 20 रन बनाया और 4 विकेट हासिल किया था। दीप्ती को शानदार प्रदर्शन के लिए मैन आफ द मैच दिया गया।

मैच के पहले बल्लेबाजी करने के दौरान पहली पारी में 428 रन बनाया था। वहीं दूसरी तरफ इंग्लैंड की टीम 136 रनों पर आल आउट हो गई। पहली पारी की बात करें तो भारत को 292 रनों की बढ़त मिली थी। भारत ने दूसरी पारी में 6 विकेट पर 186 पर पारी घोषित किया था। इंग्लैंड के सामने जीत के लिए 479 रनों का टारगेट दिया था।

इंग्लैंड की कप्तान ने किया शानदार प्रदर्शन

479 रनों के लक्ष्य का पीछा कर रही इंग्लैंड की पारी पहले जैसी ही हुई थी। दूसरी पारी के दौरान इंग्लैंड के लिए केवल कप्तान हीथर नाइट (21) और चार्लोट डीन (नाबाद 20) ने शानदार पारी खेली थी। पूरी इंग्लिश टीम 27.3 ओवर में केवल 131 रनों पर आल आउट हो गई और 347 रनों से टीम को हार मिली थी।

दूसरी पारी के दौरान दीप्ती शर्मा एक बार फिर इंग्लैंड के लिए घातक मानी जा रही थी और 4 विकेट लिया था। दीप्ती के अलावा पूजा वस्त्राकर ने 3, राजेश्वरी गायकवाड़ ने 2 और रेणुका सिंह ठाकुर ने 1 विकेट हासिल किया था।

भारत ने दूसरी पारी में 6 विकेट पर 186 रन पर पारी घोषित किया था। इंग्लैंड के सामने 479 रन का टारगेट था।

इससे पहले मैच में तीसरे दिन के दौरान आज सुबह भारतीय टीम ने कल के स्कोर 6 विकेट में 186 रन के स्कोर पर ही अपनी पारी घोषित किया।

भारतीय बल्लेबाजों ने संभाला पारी

भारत की तरफ से दूसरी पारी में कप्तान हरमनप्रीत कौर ने नाबाद 44, स्मृति मंधाना ने 26, शेफाली वर्मा ने 33, जेमिमाह रोड्रिगेज ने 27 और दीप्ती शर्मा ने 20 रन की पारी खेली। इंग्लैंड की तरफ से दूसरी पारी में चार्ली डीन ने 4 और सोफी इलेक्सटन ने 2 विकेट हासिल किया था।

इंग्लैंड की पहली पारी 136 रनों पर सिमट गई थी। भारत को 428 रनों की बढ़त मिली थी। वहीं दीप्ती ने 5 विकेट लिया था।

पहले इंग्लैंड की पहली पारी 136 रनों पर आल आउट हो गई। इंग्लैंड की पहली पारी कुछ खास नहीं रही और 79 रन के कुल स्कोर पर टैमी ब्यूमोंट (10), सोफिया डंकले (11) और कप्तान हीथर नाइट (11) पवेलियन वापस चली गई। इसके बाद नट स्किवर ब्रंट ने डेनियल व्याट के साथ मिलकर इंग्लैंड की पारी को 100 के पार हो गया।

दीप्ती शर्मा ने लिया अहम विकेट

108 के कुल स्कोर पर व्याट को दीप्ती शर्मा ने आउट किया था। व्याट ने 19 रन बनाए। इसके बाद बल्लेबाजी करने वाली एमी जोंस भी 12 रन बनाकर दीप्ती शर्मा ने आउट किया था। इंग्लैंड के विकेट लगातार गिर रहे थे और पूरी टीम 136 रनों पर आल आउट हो गई। इंग्लैंड ने अपने आखिरी 6 विकेट केवल 10 रन पर हो गया।

इंग्लैंड की तरफ से नट स्किवर ब्रंट ने शानदार अर्धशतक लगाकर 59 रन बना लिया था। ब्रंट के अलावा एमी जोंस ने 12, और सोफिया डंकले व हीथर नाइट ने 11-11 रन की पारी खेली थी।

भारत की ओर से दीप्ती शर्मा ने पांच विकेट हासिल किया था। दीप्ती के अलावा स्नेह राणा ने 2 व पूजा वस्त्राकर और रेणुका सिंह ठाकुर ने 1-1 विकेट प्राप्त किया था।

भारतीय टीम ने पहली पारी में 428 रन बनाया था। इससे पहले टॉस जीतने के बाद भारतीय महिला टीम ने पहले बल्लेबाजी के दौरान अपनी पहली पारी में 428 रन बना लिया था।

भारत के बल्लेबाजों ने किया शानदार प्रदर्शन

भारत की ओऱ से चार बल्लेबाजों शुभा सतीश (69), जेमिमाह रोड्रिगेज (68) , यास्तिका भाटिया (66) और दीप्ती शर्मा ( 67) ने शानदार पारी खेली थी। कप्तान हरमनप्रीत कौर (49) अर्धशतक लगाने में कामयाब नहीं हुए। इनके अलावा स्नेह राणा ने भी 30 रनों की अहम पारी खेली थी।

इंग्लैंड की तरफ से लॉरेन बेल और सोफी इलेक्सटन ने 3-3 व केट क्रॉस, नट स्किवर ब्रंट और चार्लोट डीन ने 1-1 विकेट हासिल किया था।

Related Stories

No stories found.