IND Vs SA : भारत और दक्षिण अफ्रीका का मैच आज, सीरीज जीती तो इतने साल का इंतजार होगा समाप्त !

भारतीय टीम ने दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ पहले एकदिवसीय मुकाबले में बेहतरीन प्रदर्शन कर अफ्रीका को 8 विकेट के बड़े अंतराल से हराया और वनडे सीरीज में 1- 0 की बढ़त बना ली...
IND Vs SA
IND Vs SAgoogle

नई दिल्ली, रफ्तार डेस्क। भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच वनडे सीरीज जारी है। पहले मुकाबले में भारत ने आठ विकेटों से जीत हासिल की थी। भारत सीरीज में 1-0 से आगे है। अब दूसरा मुकाबला आज शाम 4:30 बजे से खेला जाएगा। मुकाबला गायबेरखा ( पोर्ट एलिजाबेथ ) में होना है। मैच का सीधा प्रसारण स्पोर्ट्स नेटवर्क पर देख सकते हैं। मोबाइल में disney+ hotstar पर मुकाबला लाइव देख सकते हैं। गौरतलब है कि दोनों टीमों के लिए मैच बेहद अहम है। दक्षिण अफ्रीका के लिए मैच " करो या मरो " की स्थिति वाला है।

मेजबान टीम की धरती पर दूसरी सीरीज जीत सकता है भारत

साउथ अफ्रीका में टीम इंडिया ने 6 वनडे सीरीज खेली। 5 सीरीज साउथ अफ्रीका जीता है। एक सीरीज भारत के खाते में आया। आज का मैच भारत जीतता है तो सीरीज पर कब्जा होगा और मेजबान टीम के घरेलू मैदान पर दूसरी बार सीरीज जीत जाएगा। यहां टीम इंडिया पिछली सीरीज 2018 में जीती थी। उस वक्त 6 वनडे की सीरीज को भारत ने 5-1 से जीता था।

हेड-टु-हेड में आगे साउथ अफ्रीका

भारत और साउथ अफ्रीका टीम के बीच 16 वनडे सीरीज खेली गई है। इनमें से 7 भारतीय टीम जीती और 6 में साउथ अफ्रीका टीम जीती है। जबकि, 2 सीरीज ड्रॉ रही। दोनों टीमों में कुल 92 वनडे खेले गए हैं। साउथ अफ्रीका 50 और भारतीय टीम 39 मैच जीती है। 3 मुकाबले बेनतीजा भी रहे।

Related Stories

No stories found.