IND Vs SA 2nd Test: केपटाउन टेस्ट में सिराज का कहर, पहली पारी में 55 रनों पर सिमटी दक्षिण अफ्रीका

IND Vs SA 2nd Test: मोहम्मद सिराज (9 ओवर 15 रन 6 विकेट) की घातक गेंदबाजी की बदौलत भारत ने यहां खेले जा रहे दूसरे और अंतिम टेस्ट के पहले दिन लंच से पहले दक्षिण अफ्रीका को केवल 55 रनों पर समेट दिया।
IND Vs SA 2nd Test
IND Vs SA 2nd TestRaftaar

नई दिल्ली, रफ्तार डेस्क। इंडिया और दक्षिण अफ्रीका के बीच दो टेस्ट मैचों की सीरीज का दूसरा मुकाबला 3 जनवरी से केपटाउन में शुरू हुआ। सीरीज के पहले मुकाबले में साउथ अफ्रीका ने भारत को एक पारी और 32 रनों से हराया था। ऐसे में भारतीय टीम ने आज अपने पूरे दमखम के साथ वापसी की और साउथ अफ्रीका की टीम को केपटाउन टेस्ट में 55 रनों पर ऑलआउट कर दिया। इस इनिंग में मोहम्मद सिराज ने छह विकेट झटके और साउथ अफ्रीका की पूरी टीम 24वें ओवर में ही ढेर हो गई।

55 रनों पर सिमटी दक्षिण अफ्रीका

मोहम्मद सिराज (9 ओवर 15 रन 6 विकेट) की घातक गेंदबाजी की बदौलत भारत ने यहां खेले जा रहे दूसरे और अंतिम टेस्ट के पहले दिन लंच से पहले दक्षिण अफ्रीका को केवल 55 रनों पर समेट दिया। भारत के खिलाफ टेस्ट में यह दक्षिण अफ्रीका का सबसे कम स्कोर है। सिराज के अलावा जसप्रीत बुमराह और मुकेश कुमार ने भी दो-दो विकेट झटके।

दक्षिण अफ्रीका ने टॉस जीतकर किया था बल्लेबाजी का फैसला

इस मैच में अपना आखिरी टेस्ट खेल रहे दक्षिण अफ्रीका के कार्यवाहक कप्तान डीन एल्गर ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया। उनका यह फैसला भारतीय तेज गेंदबाज मोहम्मद सिराज ने पूरी तरह से गलत साबित कर दिया। सिराज ने मैच के चौथे ओवर में एडन मार्करम (02) को स्लिप में यशस्वी जायसवाल के हाथों कैच कराकर विकेट लेने का सिलसिला शुरु किया और 47 रन तक पहुंचते-पहुंचते मैच में अपने करियर का सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन कर डाला। उन्होंने इस दौरान 9 ओवर फेंके और तीन मेडन देते हुए 6 विकेट ले लिए। सिराज के अलावा अनुभवी तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह और अपना पहला टेस्ट खेल रहे मुकेश कुमार ने 2-2 विकेट लिया।

अन्य खबरों के लिए क्लिक करें - www.raftaar.in

Related Stories

No stories found.