टीम इंडिया के स्टार गेंदबाज जसप्रीत बुमराह।
टीम इंडिया के स्टार गेंदबाज जसप्रीत बुमराह।@BCCI एक्स सोशल मीडिया।

IND vs ENG: इंग्लैंड सीरीज के चौथे मैच से जसप्रीत बुमराह को आराम, KL राहुल पर भी BCCI ने लिया बड़ा फैसला

Jasprit Bumrah Released : भारतीय क्रिकेट टीम बोर्ड ने तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह को चौथे टेस्ट मैच के लिए टीम से रिलीज किया है। मतलब रांची में होने वाले मैच का हिस्सा नहीं होंगे।

नई दिल्ली, रफ्तार। भारतीय क्रिकेट टीम बोर्ड (BCCi) ने तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह (Jasprit Bumrah) को चौथे टेस्ट मैच के लिए टीम से रिलीज किया है। मतलब रांची में होने वाले मैच का हिस्सा नहीं होंगे। वहीं, विकेटकीपर बल्लेबाज केएल राहुल (KL Rahul) फिटनेस टेस्ट में पास नहीं होने के कारण रांची टेस्ट से भी बाहर हो गए हैं।

वर्कलोड मैनेजमेंट के लिए रिलीज हुए बुमराह

बुमराह वर्कलोड मैनेजमेंट के लिए टीम से रिलीज किए गए हैं। वह तीन मैचों में 17 विकेट झटके हैं। इसके साथ सीरीज में सबसे अधिक विकेट लेने वाले गेंदबाज हैं। उन्होंने दूसरे टेस्ट में अपने दम पर भारत को जीत दिलाई थी।

मुकेश को मिला मौका

दूसरी ओर राहुल अपने दाहिने क्वाड्रिसेप्स (दाहिने जांघ की मांसपेशियों) में दर्द की वजह से सीरीज से बाहर हैं। वह दूसरा और तीसरा टेस्ट मैच नहीं खेल पाए थे। तीसरे मैच के लिए टीम से रिलीज किए गए तेज गेंदबाज मुकेश कुमार रांची में टीम से जुड़ गए हैं।

फिट रहने पर आखिरी मैच खेल सकते हैं केएल

बीसीसीआई ने कहा कि बुमराह को रांची में होने वाले चौथे टेस्ट के लिए टीम से रिलीज किया है। सीरीज की अवधि और हाल में उनके द्वारा खेली गई क्रिकेट मैचों की संख्या के मद्देनजर यह फैसला लिया गया। इस बीच केएल राहुल चौथे टेस्ट से भी बाहर रहेंगे। धर्मशाला में मैच में उनकी भागीदारी फिटनेस पर निर्भर है।

चौथे टेस्ट के लिए टीम :

कप्तान रोहित शर्मा, विकेटकीपर रवींद्र जडेजा, यशस्वी जयसवाल, शुबमन गिल, श्रेयस अय्यर, श्रीकर भरत, रविचंद्रन अश्विन, अक्षर पटेल, मो. सिराज, रजत पाटीदार, मुकेश कुमार, ध्रुव जुरेल, कुलदीप यादव।

अन्य खबरों के लिए क्लिक करें:- www.raftaar.in

Related Stories

No stories found.