रोमांच से भरपूर रहा IND Vs AFG मैच, Team India ने तोड़ा पाकिस्तान का रिकॉर्ड, 2 सुपर ओवर के हीरो को भी जानें

India vs Afghanistan 3rd T20: टीम इंडिया और अफगानिस्तान के बीच बुधवार को रोमांच से भरपूर टी-20 मैच खेला गया। टीम इंडिया ने 2 सुपर ओवर के बाद अफगानिस्तान को हराकर सीरीज पर 3-0 से कब्जा किया।
सीरीज में 3-0 से टीम इंडिया की जीत।
सीरीज में 3-0 से टीम इंडिया की जीत।@BCCI एक्स सोशल मीडिया।

नई दिल्ली, रफ्तार। टीम इंडिया और अफगानिस्तान के बीच बुधवार को रोमांच से भरपूर टी-20 मैच खेला गया। टीम इंडिया ने 2 सुपर ओवर के बाद अफगानिस्तान को हराकर सीरीज पर 3-0 से कब्जा किया। मैच बेंगलुरु स्थित एम. चिन्नास्वामी स्टेडियम में खेला गया। मैच पहले सुपर ओवर में गया, फिर सुपर ओवर टाई होने पर दूसरे सुपर ओवर में टीम इंडिया को जीत मिली। टीम इंडिया के कप्तान रोहित शर्मा की ताबड़तोड़ बल्लेबाजी दिखी। रोहित पहले दो मैचों में खाता भी नहीं खोल पाए थे, लेकिन इस मैच में शानदार शतक जड़ा। रिंकू सिंह ने रोहित का अच्छे से साथ निभाया। रिंकू ने धमाकेदार अर्धशतक जड़ा। गेंदबाजों ने भी उम्दा प्रदर्शन किया।

9वीं बार टी-20 इंटरनेशनल में विरोधी टीम को किया क्लीन स्वीप

इस कारण टीम इंडिया सीरीज में जीती। इस जीत के साथ टीम इंडिया ने पाकिस्तान का एक बड़ा रिकॉर्ड ध्वस्त किया।टीम ने अफगानिस्तान के खिलाफ 3-0 से सीरीज जीतकर क्लीन स्वीप कर दिया। टीम इंडिया ने टी-20 इंटरनेशनल क्रिकेट में 9वीं बार विरोधी टीम को क्लीन स्वीप किया है। अफगानिस्तान सीरीज से पहले भारत और पाकिस्तान ने 8-8 बार विरोधी टीमों को क्लीन स्वीप किया था। अब टीम इंडिया ने पाकिस्तान को पीछे कर दिया है। टी-20 इंटरनेशनल क्रिकेट में टीम इंडिया ने श्रीलंका, वेस्टइंडीज, न्यूजीलैंड, ऑस्ट्रेलिया और अफगानिस्तान के विरुद्ध क्लीन स्वीप किया है।

अफगानिस्तान को था 212 रनों का लक्ष्य

टीम इंडिया ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 20 ओवर में 4 विकेट गंवाकर 212 रन बनाए थे। कप्तान रोहित शर्मा ने 121 रनों की नाबाद पारी खेली। रिंकू सिंह ने 69 रन बनाए। टीम इंडिया द्वारा जीत के लिए मिले 213 रनों के लक्ष्य का पीछा करते हुए अफगानिस्तान की टीम ने भी 212 रन बनाए। इससे मैच टाई हो गया।

पहले सुपर ओवर अफगानिस्तान ने बनाए 16 रन

मैच के परिणाम के लिए खेले गए पहले सुपर ओवर में अफगानिस्तान ने 16 रन बनाए। जवाब में टीम इंडिया ने भी 16 रन ही बनाए, जिससे सुपर ओवर टाई हो गया। ऐसे में क्रिकेट प्रशंसकों और खिलाड़ियों को याद आया 2019 वर्ल्ड कप का फाइनल। तब सुपर ओवर टाई होने के बाद बाउंड्री काउंट से मैच का परिणाम निकला था, लेकिन इस बार नियम बदला हुआ था और फिर एक और सुपर ओवर हुआ।

रवि बिश्नोई ने दूसरे सुपर ओवर में दिखाया कमाल

दूसरे सुपर ओवर में पहले खेलने टीम इंडिया आई। टीम इंडिया ने 11 रन बनाए। अफगान टीम मजबूत लगी, लेकिन रोहित ने दांव खेला और रवि बिश्नोई को ओवर दिया। बिश्नोई ने 1 रन के स्कोर पर ही अफगानिस्तान के 2 विकेट गिरा दिए। इस तरह वह मैच के हीरो बने और टीम इंडिया की जीत हुई।

खबरों के लिए क्लिक करें:- www.raftaar.in

Related Stories

No stories found.