Match Fixing: ICC ने मैच फिक्सिंग का किया खुलासा, रैकेट में 3 भारतीय समेत 11 लोग, रेट भी उजागर किया

ICC Match Fixing Racket: अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (ICC) ने साल 2021 में यूएई में खेली गई एमिरेट्स टी-10 लीग में भ्रष्टाचार में संलिपत्ता के आरोप 3 भारतीयों के अतिरिक्त 8 लोगों पर लगाए हैं।
दुनियाभर के क्रिकेट खिलाड़ी।
दुनियाभर के क्रिकेट खिलाड़ी।सोशल मीडिया।

नई दिल्ली, रफ्तार डेस्क। अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (ICC) ने साल 2021 में यूएई में खेली गई एमिरेट्स टी-10 लीग में भ्रष्टाचार में संलिपत्ता के आरोप 3 भारतीयों के अतिरिक्त 8 लोगों और कुछ अधिकारियों पर लगाए हैं। आईसीसी द्वारा जारी लिस्ट में जिन भारतीयों के नाम शामिल हैं- उनमें 2 लोग टीम के मालिक हैं। लिस्ट में बांग्लादेश टीम के पूर्व खिलाड़ी नासिर हुसैन भी हैं।

टीम पुणे डेविल्स के सह-मालिक पर भी आरोप

भारतीयों में इस लीग में खेलने वाली टीम पुणे डेविल्स के पराग संघवी और कृष्ण कुमार हैं। दोनों टीम के सह-मालिक हैं। तीसरे भारतीय सन्नी ढिल्लों हैं, जो बल्लेबाजी कोच हैं। आईसीसी ने इन पर भ्रष्टाचार का आरोप लगाया एवं कहा कि 2021 में अबु धाबी टी-10 लीग और उस टूर्नामेंट में मैचों को फिक्स करने के प्रयासों से संबंधित आरोप हैं। आईसीसी ने टूर्नामेंट के लिए ईसीबी ने नामित भ्रष्टाचार विरोधी अधिकारी (DACO) के रूप में नियुक्त किया था। उनकी ओर से यह आरोप जारी किए जा रहे हैं।

सट्टा लगाने एवं जांच में सहयोग न करने का आरोप

आईसीसी ने अपने बयान में संघवी पर मैच के परिणामों और अन्य चीजों पर सट्टा लगाने के साथ जांच में एजेंसी के साथ सहयोग ना करने का आरोप लगा है। बल्लेबाजी कोच सन्नी ढिल्लो पर मैच फिक्स करने के प्रयास का आरोप है। कृष्ण कुमार पर DACO से तथ्यों को छिपाने के आरोप हैं।

जवाब दाखिल करने के लिए 19 दिन

लिस्ट में शामिल बांग्लादेश टीम के पूर्व खिलाड़ी नासिर हुसैन पर DACO को 750 डॉलर से अधिक के तोहफे मिलने की जानकारी नहीं देने का आरोप है। लिस्ट में शामिल अन्य लोगों में बल्लेबाजी कोच अजहर जैदी, मैनेजर शादाब अहमद, यूएई के घरेलू खिलाड़ी रिजवान जावेद, सालिया समन हैं। आईसीसी (ICC) ने 6 लोगों को निलंबित कर सबको आरोपों का जवाब देने के लिए 19 दिनों का समय दिया है।

अन्य खबरों के लिए क्लिक करें :- www.raftaar.in

Related Stories

No stories found.
Raftaar | रफ्तार
raftaar.in