'World Cup Final में Virat Kohli का लिया विकेट मरते वक्त भी याद करूंगा', जानें ऑस्ट्रेलिया टीम का अंदरूनी जश्न

World Cup 2023:वर्ल्ड कप फाइनल मैच हुए 10 दिन बीत चुके हैं। इस बीच विश्व विजेता टीम ऑस्ट्रेलिया के कप्तान पैट कमिंस ने बड़ा बयान दिया है।
वर्ल्ड कप फाइनल में विराट कोहली का विकेट लेने के बाद जश्न मनाती ऑस्ट्रेलियाई टीम। फाइल फोटो।
वर्ल्ड कप फाइनल में विराट कोहली का विकेट लेने के बाद जश्न मनाती ऑस्ट्रेलियाई टीम। फाइल फोटो।रफ्तार।

नई दिल्ली, रफ्तार डेस्क। वर्ल्ड कप फाइनल मैच हुए 10 दिन बीत चुके हैं। इस बीच विश्व विजेता टीम ऑस्ट्रेलिया टीम के कप्तान पैट कमिंस ने बड़ा बयान दिया है। कमिंस ने वर्ल्ड कप जीतने के बाद सबसे पसंदीदा पल और विकेट के बारे में बताया है। उन्होंने विराट कोहली के विकेट को वर्ल्ड कप का सबसे यादगार पल बताया। दुनिया के सबसे बड़े क्रिकेट स्टेडियम अहमदाबाद स्थित नरेंद्र मोदी स्टेडियम में एक लाख से ज्यादा भारतीय दर्शकों की उपस्थिति में यह मैच हुआ था।

विराट कोहली का विकेट सबसे यादगार

पैट कमिंस ने कहा- उस मैदान पर जब कोहली को आउट किया तो ऐसा लगा कि वहां एक भी इंसान नहीं है। दरअसल, एक रिपोर्टर ने पैट कमिंस से पूछा था-70 साल की उम्र में उन्हें वर्ल्ड कप 2023 का सबसे यादगार पल कौन-सा लगेगा? जिसके बारे में वह हमेशा सोचते रहेंगे। इस पर पैट कमिंस ने कहा-फाइनल में लिया हुआ विराट कोहली का विकेट मेरे जीवन का बेस्ट मोमेंट होगा। उसे मैं अपने आखिरी वक्त में भी याद करूंगा।

स्मिथ बोले-एक सेंड सब शांत रहो और महसूस करो...

पैट कमिंस ने उस मूमेंट से जुड़ी एक और खास बात बताई। उन्होंने कहा-विराट कोहली के विकेट के बाद हमलोग हर्डल में गए थे। फिर स्टीव स्मिथ ने कहा-एक सेकंड सब शांत रहो और महसूस करो कि यह जगह अभी इतनी ज्यादा शांत है। जैसे कोई लाइब्रेरी हो। 1 लाख भारतीय फैंस बहुत अधिक शांत थे। मैं उस पल को हमेशा याद रखूंगा।

ऑस्ट्रेलिया ने भारत को आसानी से हराया

वर्ल्ड कप के फाइनल मैच में पैट कमिंस ने टॉस जीतकर गेंदबाजी का फैसला लिया था। सभी ने उस वक्त सोचा था-शायद उनका फैसला गलत है, लेकिन उन्होंने वर्ल्ड चैंपियन बनकर इस सोच को गलत साबित किया। ऑस्ट्रेलिया ने फाइनल मैच में भारत को सिर्फ 240 रनों पर रोका था। उसके बाद 6 विकेट से मैच जीतकर ट्रॉफी अपने नाम किया।

अन्य खबरों के लिए क्लिक करें:- www.raftaar.in

रफ़्तार के WhatsApp Channel को सब्सक्राइब करने के लिए क्लिक करें Raftaar WhatsApp

Telegram Channel को सब्सक्राइब करने के लिए यहां क्लिक करें Raftaar Telegram

Related Stories

No stories found.