SRH vs GT: गुजरात टाइटंस के आगे हैदराबाद की हवा टाइट, शुभमन ब्रिगेड ने 7 विकेट से जीता मैच, जानें जरूरी आंकड़े

IPL 2024: युवा सलामी बल्लेबाज शुभमन गिल के नेतृत्व में गुजरात टाइटंस ने फिर जीत दर्ज की है। टीम ने आज पैट कमिंस की टीम सनराइजर्स हैदराबाद को सात विकेट से मात दी है।
अहमदाबाद में मैच के दौरान मैदान पर खिलाड़ी।
अहमदाबाद में मैच के दौरान मैदान पर खिलाड़ी।रफ़्तार।

नई दिल्ली, रफ्तार। आईपीएल 2024 के 12वें मुकाबले में गुजरात टाइटंस ने घरेलू मैदान पर सनराइजर्स हैदराबाद को 7 विकेट से हराया। शुभमन गिल के गेंदबाजों ने पहले कमाल किया और बल्लेबाजों ने हुंकार भरकर हैदराबाद की हवा टाइट कर दी। लक्ष्य का पीछा करते हुए गुजरात टीम के साई सुदर्शन ने 36 गेंदों पर 45 रनों की पारी खेली। इसमें 4 चौके और 1 छक्का शामिल है। गेंदबाजी में मोहित शर्मा ने 3 विकेट चटाए। इस कारण सनराइजर्स हैदराबाद बड़ा स्कोर खड़ा नहीं कर सकी।

हैदराबाद का कोई भी बल्लेबाज 30 से अधिक रन नहीं बना सका

सनराइजर्स हैदराबाद ने टॉस जीतकर पहले बैटिंग करने उतरी। टीम ने 20 ओवर में आठ विकेट के नुकसान पर 162 रन बनाए थे। टीम का कोई खिलाड़ी 30 रनों का आंकड़ा पार नहीं कर सका। ट्रेविस हेड, हेनरिक क्लासेन और एडन मार्कर जैसे दिग्गज बल्लेबाज गुजरात के गेंदबाजों के आगे बेबस नजर आए। वहीं, गुजरात ने लक्ष्य का पीछा करते हुए 19.1 ओवर में जीत हासिल कर ली।

टाइटंस ने की अच्छी शुरुआत

लक्ष्य का पीछा करने उतरी गुजरात शुरुआत ठीक रही। कप्तान शुभमन गिल और रिद्दीमान साहा ने पहले विकेट के लिए 36 (25 गेंदों पर) रनों का साझेदारी की। पहला विकेट 5वें ओवर में रिद्दीमान साहा के रूप में गिरा। उन्होंने 13 गेंदों पर 1 चौके और 2 छक्कों की मदद से 25 रन बनाए। दूसरा विकेट कप्तान शुभमन गिल के रूप में गिरा, जो 10वें ओवर में 28 गेंदों पर 2 चौके और एक छक्के की मदद से 36 रन बनाकर पवेलियन लौट गए।

मिलर और विजय ने दिलाई जीत

गिल के बाद डेविड मिलर और साई सुदर्शन ने तीसरे विकेट के लिए 64 (42 गेंदों पर) रनों की साझेदारी कर डाली। इस साझेदारी का अंत 17वें ओवर में साई सुदर्शन के आउट होने से हुआ। सुदर्शन ने 45 रन बनाए। आगे डेविड मिलर ने विजय शंकर के साथ मिलकर चौथे विकेट के लिए नाबाद 30* (18 गेंद) रनों की साझेदारी करते हुए टीम को जीत दिलवाई। मिलर ने 27 गेंदों पर 4 चौके और 2 छक्के की मदद से नाबाद 44 रन और विजय शंकर ने 11 गेंदों पर 2 चौकों की मदद से नाबाद 14 रन बनाए।

हैदराबाद की ऐसी रही गेंदबाजी

हैदराबाद की ओर से शाहबाज अहमद, मयंक मार्कंडे, कप्तान पैट कमिंस ने 1-1 विकेट लिया। शाहबाज ने 2 ओवर में 20, मयंक ने 3 ओवर में 33 और कमिंस ने 4 ओवर में 28 रन दे डाले।

Related Stories

No stories found.